England में छाया देसी स्वाद का जादू, 7 किलो की इस थाली के दीवाने हज़ार

बर्मिंघम : England में एक भारतीय रेस्तरां किसी की भी भूख को परखने की गारंटी वाला चैलेंज पेश कर रहा है। मैनचेस्टर में लिली के शाकाहारी भारतीय भोजन में “ग्रैंड थाली चैलेंज” लोगों को एक घंटे में लगभग सात किलोग्राम भोजन की  एक भव्य थाली को खत्म करने के लिए आमंत्रित कर रहा है।

England को काफी जंच रहे हैं भारतीय पकवान

खबर के मुताबिक जो ग्राहक चुनौती को पूरा करते हैं, उन्हें उनके पैसों के साथ साथ एक टी-शर्ट  मुफ्त मिलती है। फर्स्टपोस्ट की खबर के मुताबिक इस थाली की कीमत £35 (3,611 रुपये) है। 24 इंच की इस थाली में परोसे जाने वाले इस चैलेंज में 50 भारतीय व्यंजन शामिल हैं। खाद्य पदार्थों में छह मिठाइयाँ, तीन चावल के कटोरे, सोलह प्रकार की करी और आठ प्रकार की रोटियाँ भी शामिल हैं।

यह भी पढ़ें : SIFAN HASSAN बनी ओलिंपिक डिस्टेंस डबल जीतने वाली दूसरी महिला एथलीट

खाने पीने के शौकीनों की भीड़ के बावजूद अभी तक कोई भी इस चुनौती को सफलतापूर्वक पूरा नहीं कर पाया है। लोग इस थाल को काफी पसंद कर रहे हैं। एक इंटरव्यू में रेस्टोरेंट के मालिक प्रीतिल सचदेव ने बताया कि एक दिन उनके दिमाग में यह आइडिया आया। सचदेव ने कहा कि यह उनकी पहली चुनौती है लेकिन उन्हें लगा कि इसे करने में मजा आएगा। हालाँकि कुछ लोगों को सचदेव का यह एक्सपेरिमेंट नागवार गुज़रा जिसके बदौलत उन्हें फेसबुक पर कई हेट कमैंट्स मिले।  जिसकी सफाई में उन्होंने एक पोस्ट कर लोगों को बताया की इस प्रयोग का मकसद COVID-19 के कारण महीनों के चुनौतीपूर्ण लॉकडाउन के बाद “समुदाय और उन लोगों के लिए खुशी लाना था जिन्होंने इस कम्पटीशन भाग लेने का फैसला किया।

यह भी पढ़ें : भाला फेक में नीरज ने रचा इतिहास तो पीएम मोदी ने की बात, दी बधाई…

 

 

Related Articles