भारतीय अर्थव्यवस्था V-सेप में वृद्धि कर रही है – अनुराग ठाकुर

नई दिल्ली : वित्त राज्य मंत्री (Minister of State for Finance) अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने शनिवार को कहा कि COVID-19 महामारी से उत्पन्न चुनौतियों के बाद भारतीय अर्थव्यवस्था (Indian Economy) V-सेप में वृद्धि कर रही है। मीडिया से बातचीत करते हुए ठाकुर ने कहा कि भारत और अन्य देशों को महामारी के प्रसार को रोकने के लिए किए गए लॉकडाउन और अन्य उपायों के कारण आर्थिक मंदी (financial crisis) का सामना करना पड़ा, फिर भी भारत मजबूत हुआ है।

अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने कहा कि अर्थव्यवस्था V- सेप में की रिकवरी  कर रही हैं और इस महीने के शुरू में पेश हुए केंद्रीय बजट (Central budget) से विभिन्न क्षेत्रों को बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार (Modi government) विकास से प्रेरित है और इस बजट में देश के लोगों पर कोई नया टैक्स नहीं लगाया है। ठाकुर ने कहा कि विपक्षी दलों को छोड़कर सभी वर्गों के लोगों ने बजट की सराहना की है।

इसे भी पढ़े : किसानों के पास कानूनी बिजली कनेक्शन नहीं थे, पुलिस ने कानून के तहत काटा : केंद्रीय ऊर्जा मंत्री

वित्त राज्य मंत्री ने कहा कि व्यय के लिए संशोधित अनुमान (RI) 2020-21 30.502 लाख करोड़ के बजटीय अनुमान (बीई) 2020-21 के मुकाबले खर्च के लिए 34.50 लाख करोड़ है। उन्होंने कहा कि 2021-22 का बजट बहुत पारदर्शी है और देश के समग्र विकास के लिए है। उन्होंने कहा कि अगले चार से पांच वर्षों में, भारत पांच ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बन जाएगा। इसके लिए 2021-22 के आम बजट को बहुत ही सावधानीपूर्वक बनाया गया है।

Related Articles

Back to top button