IPL
IPL

भारतीय हॉकी टीम का जर्मनी से हुआ मुकाबला, जानें किसको मिली शिकस्त

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के कारण लंबे समय के बाद क्रेफेल्ड में जर्मनी को भारतीय हॉकी टीम (Indian hockey team) ने धूल चटा दी है। रविवार को क्रेफेल्ड में जर्मनी को 6-1 से भारतीय हॉकी (Indian hockey) की पूरी टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए करारी शिकस्त दी है। युवा खिलाड़ी विवेक सागर प्रसाद ने एक मिनट के अंदर दो गोल किये। भारतीय हॉकी की पूरी टीम शुरू से ही आक्रामक खेल रही थी जिससे जर्मनी की टीम पर दबाव बनने लगा। इससे भारत को अधिक फायदा मिला। पहले क्वार्टर के 13वें मिनट में नीलकांत शर्मा ने पेनल्टी कार्नर को गोल में बदल कर टीम का खाता खोला। इसके अगले ही मिनट में जर्मनी के कांटेस्टाइन स्टैब ने बराबरी का गोल दाग दिया।

जर्मनी को नहीं करने दिया गोल

दूसरे क्वार्टर में जर्मनी ने भारत पर दबाव बनाने की कोशिश की और दो पेनल्टी कॉर्नर हासिल किए। भारतीय टीम ने शानदार बचाव करते हुए जवाबी हमला करके मिडफील्डर विवेक ने 27वें और 28वें मिनट में दो गोल मारे। इसके आगे तीसरे क्वार्टर में जर्मनी ने भारत पर दबाव बनाये रखा और टीम ने छह पेनल्टी कार्नर पर्याप्त किया। वहीं भारतीय कप्तान और गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने जर्मनी को गोल करने से रोक दिया।

ये भी पढ़ें : अमित शाह का कांग्रेस-डीएमके पर हमला, बोले-2G, 3G और 4G तीनों तमिलनाडु में मौजूद

6-1 से मिली बढ़त

भारतीय टीम अंतिम क्वार्टर में मैच के 47 मिनट में पेनल्टी कार्नर हासिल की। इस अंतिम मैच में हरमनप्रीत ने कोई भी गलती नहीं कि जिससे टीम की बढ़त 6-1 की हो गई। भारत के लिए विवेक (27वें और 28वें मिनट) के अलावा, नीलकांत शर्मा (13 वें मिनट), ललित कुमार उपाध्याय (41 वें मिनट), आकाशदीप सिंह (42 वें मिनट) और हरमनप्रीत सिंह (47 वें मिनट) ने गोल किये।

ये भी पढ़ें : शराबियों में नहीं है मौत डर, तालाब के बीच में कर रहे खौफनाक हरकत 

 

 

Related Articles

Back to top button