जम्मू-कश्मीर सीमा पर भारतीय सेना की बड़ी कार्रवाई, पाक के पांच सैनिकों को मार गिराया

0

नई दिल्ली। भारतीय सेना ने जम्मू कश्मीर के राजौरी और पुंछ में पाकिस्तानी सेना पर बड़ी कार्रवाई करते हुए उसके पांच सैनिकों को मार गिराया है। साथ ही तीन पाकिस्तानी बंकर को भी तबाह कर दिया। जानकारी ये भी आ रही है कि इस गोलीबारी में 20 पाक नागरिक भी घायल हो गए हैं।

भारतीय सेना

सूत्रों की ओर से जो जानकारी दी गई है उसके मुताबिक सुंदरबनी में पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) के बट्टल इलाके के देवा गांव में सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है। यहां पकिस्तान के चार सैनिक मारे गए हैं और दस से ज्यादा नागरिक घायल हुए हैं।

उल्लेखनीय है पछले कुछ दिनों से पाक की नापाक हरकत कुछ ज्यादा बढ़ गई है। लगातार कई दिनों वो सीजफायर का उल्लंघन कर रहा था। पुंछ के शाहपुर ,केरनी, कस्बा, खडी करमाडा और के जी सेक्टर में सीजफायर का उल्‍लंघन किया जा रहा है। पाक की ओर से सेामवार देर रात तक पुंछ की कृष्‍णा घाटी के मेंढर में भारी गोलीबारी की गई थी।

हालाँकि की पाक की तरफ से की जरी गोलाबारी में भारतीय सैनिकों को कोई नुकसान नहीं हुआ।रवीवार और सोमवार को भी पाक की तरफ से गोलीबारी जारी। जिसके बाद  भारतीय सेना ने सोमवार को जवाबी कार्रवाई की है। भारतीय सेना ने सोमवार को राजौरी और पुंछ सेक्टर में बड़ी कार्रवाई करते हुए पांच पाकिस्तानी रेंजर्स को ढेर कर दिया। वहीँ मेंढर सेक्टर के दूसरी तरफ तीन पाकिस्तानी बंकर को तबाह कर दिये।

loading...
शेयर करें