इंडियन जर्नलिस्ट यूनियन ने भी किया भारत बंद को समर्थन

आंदोलन कर रहे किसानों के साथ एकजुटता दिखाते हुये आठ दिसंबर को भारत बंद के आह्वान को भी समर्थन दिया है।

हैदराबाद: इंडियन जर्नलिस्ट यूनियन (आईजेयू) ने कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली और अन्य स्थानों पर आंदोलन कर रहे किसानों के साथ एकजुटता दिखाते हुये आठ दिसंबर को भारत बंद के आह्वान को भी समर्थन दिया है।

आईजेयू के अध्यक्ष के श्रीनिवास रेड्डी और महासचिव बलविंदर सिंह जम्मू ने यहां सोमवार को जारी एक बयान में केंद्र सरकार से तीन कृषि कानूनों के बाद किसान समुदाय के बीच बढ़ी उथल-पुथल की ओर ध्यान आकर्षित करने का आग्रह किया, जो किसानों को प्रभावी रूप से कंपनियों के गुलाम बना सकते हैं।

दोनों पदाधिकारियों ने कहा कि इन अत्यधिक विवादास्पद कानूनों को लागू करने से पहले किसी भी प्रकार सलाह-मशविरा नहीं किया गया। उन्होंने उम्मीद जतायी कि गतिरोध को समाप्त करने के लिये सरकार की ओर से जल्द ही सकारात्मक बातचीत कर किसानों की मांगों को स्वीकार किया जायेगा।

भारत बंद का समर्थन किया

इससे पहले भी कई तरह के सामाजिक व राजनितिक समूह ने किसान आंदोलन के सपोर्ट में भारत बंद का समर्थन किया है। जिसमे ट्रेड यूनियन,ट्रांसपोर्ट यूनियन शामिल है। आपको बतादें कि इस फेहरिस्त में देश के कई तरह की हस्तियों भी शामिल है,जिसमे कुछ खिलाडी भी है। सोमवार को अवार्ड वापिस करने राष्ट्रपति भवन जा रहे, 30 खिलाड़ियों को पुलिस ने रास्ते में ही रोक लिया।

यह भी पढ़े: कोविशील्ड के आपात इस्तेमाल के लिए सीरम इंस्टीट्यूट ने डीसीजीआई से मांगी मंजूरी

Related Articles