भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने न्यूजीलैंड को रौंद सीरीज अपने नाम की

नई दिल्ली। भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार को खेले गए सीरीज के आखिरी मैच में 4-0 से जीत हासिल की। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को तीन मैचों की इस सीरीज में 3-0 से हराकर एशियाई खेलों के लिए अपनी मजबूत तैयारी का प्रदर्शन किया है।

इस मैच में भारतीय टीम के लिए रुपिंदर पाल सिंह, सुरेंद्र कुमार, मंदीप सिंह और आकाशदीप सिंह ने गोल किए। मुख्य कोच हरेंद्र सिंह ने जीत पर टीम के प्रदर्शन की प्रशंसा की। रुपिंदर ने आठवें मिनट में ही गोल दागते हुए टीम का खाता खोला। डिफेंस को मजबूत रखते हुए भारतीय टीम ने 15वें मिनट में सुरेंद्र के गोल पर 2-0 की बढ़त हासिल की।

न्यूजीलैंड को गोल करने का मौका नहीं मिल पा रहा था। इस बीच, मंदीप ने 44वें मिनट में गोल करते हुए भारत को 3-0 से आगे कर दिया। मैच के अंतिम मिनट में भी भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ गोल किया। टीम के लिए यह गोल आकाशदीप ने 60वें मिनट में किया और इस प्रकार भारत ने सीरीज के अंतिम मैच में न्यूजीलैंड को 4-0 से हरा दिया।

कोच हरेंद्र ने कहा, “एशियाई खेलों जैसे अहम टूर्नामेंट से पहले शीर्ष-10 में शामिल न्यूजीलैंड जैसी टीम के खिलाफ इस प्रकार के मैचों से हमें फायदा ही मिलेगा। इन तीन मैचों के दौरान हमने विभिन्न प्रकार के हमने पेनाल्टी कॉर्नर में विभिन्न संयोजनों और विविधताओं का इस्तेमाल किया। इसलिए, हम आगामी टूर्नामेंट के लिए बेहतर रूप से तैयार हैं।”

Related Articles