कुवैत पहुंचे पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, अमीर के निधन पर दी श्रद्धांजलि

नई दिल्लीः कुवैत के अमीर के निधन के बाद भारतीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान कुवैत के दो दिवसीय दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने कुवैत के अमीर को श्रद्धांजलि भी अर्पित की है।

दरअसल बीते 29 सिंतबर को अरब देश कुवैत के अमीर शेख सबाह अल-अहमद अल-जाबेर अल-सबाह ने अंतिम सांस ली थी। जिसके बाद धर्मेंद्र प्रधान कुवैत का दौरा करने वाले पहले भारतीय नेता हैं।

11 अक्टूबर से 12 अक्टूबर तक के दौ दिवसीय दौरे पर धर्मेंद्र प्रधान ने सोमवार को बताय कि ‘कुवैत के अमीर शेख नवाफ अल-अहमद अल-जाबेर अल-सबाह से मिलकर मैंने भारत सरकार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और लोगों की ओर से, कुवैत के दिवंगत अमीर शेख सबाह अल-अहमद अल-जाबेर अल-सबाह के निधन पर, अल-सबाह परिवार, कुवैत सरकार और उनके लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त की।’

धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि ‘कुवैत के अमीर शेख नवाफ अल-अहमद अल-जाबेर अल-सबाह ने राष्ट्रपति कोविंद, पीएम नरेंद्र मोदी और भारत के लोगों को उनकी संवेदना के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि भारत-कुवैत संबंध ऐतिहासिक हैं और आपसी लाभ के लिए प्रगति जारी रखेंगे।’

वहीं धर्मेंद्र प्रधान ने प्रधान ने  कुवैत के नए अमीर शेख नवाफ अल-अहमद अल जाबेर अल-सबाह और क्राउन प्रिंस शेख मिशाल अल-अहमद अल जाबेर अल सबाह को भारत सरकार की तरफ से बधाई भी दी। जानकारों के अनुसार प्रधान की कुवैत यात्रा भारत और कुवैत के रिश्तों को नया आयाम देगी।

Related Articles