Tokyo Olympics के लिए भारतीय खिलाड़ियों का जत्था रवाना, इतने एथलीट कोरोना पॉजिटिव

टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा लेने के लिए भारतीय खिलाड़ी टोक्यो पहुंच गए है, इसके अलावा ओलंपिक विलेज में 2 एथलीट कोरोना पॉजिटिव आए हैं

नई दिल्ली: टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) शुरू होने से पहले कोरोना वायरस का साया मंडराने लगा है। अधिकारियों का कहना है कि ओलंपिक विलेज में 2 एथलीट कोरोना पॉजिटिव आए हैं। इसके अलावा टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा लेने के लिए भारतीय खिलाड़ी टोक्यो पहुंच गए है। इन खिलाड़ियों के अलावा विदेशों में ट्रेनिंग कर रहे भारत के कई खिलाड़ी टोक्यो पहुंच चुके हैं।

यूपी CM ने दी शुभकामनाएं

उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) ने भारतीय एथलीटों को शुभकामनाएं देते हुए बोले टोक्यो ओलंपिक-2020 के लिए रवाना हुए, भारतीय एथलीटों के प्रथम दल के सभी प्रतिभावान खिलाड़ियों को अपने श्रेष्ठतम खेल के प्रदर्शन हेतु अग्रिम शुभकामनाएं।

एयरपोर्ट पर स्पेशल विदाई

भारतीय एथलीटों और सपोर्ट स्टाफ का एक बड़ा और पहला जत्था टोक्यो के लिए रवाना हो गया है। जिसके लिए नई दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (IGI Airport)  पर एक स्पेशल विदाई समारोह आयोजित किया गया, जिसमें खेल मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) समेत भारतीय ओलिंपिक संघ (IOA) के अधिकारियों की मौजूदगी में खिलाड़ियों को टोक्यो के लिए रवाना किया गया है। इस बार ओलिंपिक के लिए भारत के 228 लोगों का दल जा रहा है, जिसमें 119 खिलाड़ी शामिल है।

एयरपोर्ट पर खिलाड़ियों के शानदार स्वागत के लिए रेड कार्पेट बिछाया गया और मौजूद स्टाफ ने तालियां बजाकर हाथ में तिरंगा लेकर खिलाड़ियों का जोश बढ़ाया। इस दौरान भारतीय एथलीटों को विदा करने के लिए खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के अलावा खेल राज्यमंत्री निसिथ प्रमाणिक, भारतीय खेल प्राधिकरण के महानिदेशक संदीप प्रधान और भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा और महासचिव राजीव मेहता के साथ अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

यह भी पढ़ेमुंबई में बारिश बना काल, चेंबूर और विक्रोली में Landslide, इतने लोगों की मौत

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles