Indian Railway Recruitment 2021: 10वीं पास के लिए रेलवे में जाने का शानदार मौका, इस लिंक से Direct करें आवेदन

भारतीय रेलवे ( Indian Railway ) के डीजल लोको मॉडर्नाइजेशन वर्क्स ने अपरेंटिस के पदों पर आवेदन करने के लिए कुछ दिन बचे हुए हैं।

नई दिल्ली: भारतीय रेलवे ( Indian Railway ) के डीजल लोको मॉडर्नाइजेशन वर्क्स ( Diesel Loco Modernisation Works ) ने अपरेंटिस के पदों पर आवेदन करने के लिए कुछ दिन बचे हुए हैं। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जो अभी तक इन पदों के लिए आवेदन नहीं किए हैं, वे Indian Railways डीजल लोको मॉडर्नाइजेशन वर्क्स की आधिकारिक वेबसाइट dmw.indianrailways.gov.in पर जाकर 31 मार्च, 2021 तक या उससे पहले अप्लाई कर सकते हैं।

आपको बता दें कि इसके अलावा उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://dmw.indianrailways.gov.in/ पर क्लिक करके भी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। साथ ही इस लिंक https://dmw.indianrailways.gov.in/uploads/files के जरिए आधिकारिक नोटिफिकेशन भी देख सकते हैं. इस भर्ती ( Indian Railway Recruitment 2021 ) प्रक्रिया के तहत संगठन में 182 पदों को भरा जाएगा।

Konkan Railway Recruitment 2021 for Jr Technical Assistant Posts, Download  KRCL JTA Notification @konkanrailway.com

आवेदन करने के लिए महत्वपूर्ण तिथियाँ

ऑनलाइन आवेदन करने की शुरुआत तिथि: 12 मार्च, 2021
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि: 31 मार्च, 2021

आवेदन के लिए पदों की संख्या

इलेक्ट्रीशियन ( Electrician ) – 70 पद
मैकेनिक ( mechanic ) – 40 पद
मशीनिस्ट ( Machinist ) – 32 पद
फिटर ( Fitter ) – 23 पद
वेल्डर( Welder ) – 17 पद

आवेदन करने के लिए योग्यता

इलेक्ट्रीशियन, मैकेनिक, मशीनिस्ट और फिटर- उम्मीदवारों को न्यूनतम 50% अंको के साथ कक्षा 10वीं की परीक्षा पास होनी चाहिए। साथ ही संबंधित ट्रेड में ITI होना चाहिए। वेल्डर– उम्मीदवारों को 8वीं पास होने के साथ वेल्डर ट्रेड में ITI किया हुआ होना चाहिए।

आवेदन करने के लिए आयु सीमा 

उम्मीदवारों की आयु सीमा 15 वर्ष से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आपको बता दें कि जिन उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा उन्हें प्रशिक्षण अवधि के लिए उपस्थित होना होगा। उम्मीदवारों को 1 वर्ष के अवधि के लिए 7000 रुपये स्टाइपेंड के तौर पर भुगतान किया जाएगा। साथ ही 2 साल के लिए प्रशिक्षण अवधि के दौरान उम्मीदवारों को 7700 / – प्रति माह और 3 साल के लिए उम्मीदवारों को 8050 / – प्रति माह का भुगतान किया जाएगा।

Related Articles