Indian Space Association बढ़ाएगा देश की साख, इस दिन होगा शुभारंभ

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 अक्टूबर को सुबह वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए स्पेस और सेटेलाइट कंपनियों के संगठन Indian Space Association  का शुभारंभ करेंगे। वह इस अवसर पर स्पेस इंडस्ट्री के प्रतिनिधियों के साथ बातचीत भी करेंगे।

Indian Space Association में स्पेस इंडस्ट्री के प्रतिनिधियों के साथ बातचीत करेंगे पीएम

इस कड़ी में आपकी जानकारी के लिए बता दें यह एसोसिएशन, अंतरिक्ष और सॅटॅलाइट से जुडी कंपनियों का प्रमुख औद्योगिक संगठन है, जो भारतीय स्पेस उद्योग का प्रतिनिधित्‍व करेगा। आत्मानिर्भर भारत के दृष्टिकोण का प्रतिध्वनित करते हुए यह भारत को आत्मनिर्भर, तकनीकी रूप से उन्नत और अंतरिक्ष के क्षेत्र में अग्रणी भूमिका निभाने में मदद करेगा।

इस कड़ी में एसोसिएशन के डायरेक्टर जनरल ए के भट्ट ने एक बयान में कहा कि माननीय प्रधानमंत्री के शुभारंभ समारोह में शामिल होने और भारत के अंतरिक्ष उद्योग के विकास और हमारे देश को अंतरिक्ष क्षेत्र में एक वैश्विक नेतृत्वकर्ता बनाने के लिए उनके दृष्टिकोण पर आगे बढ़कर हम वास्तव में सम्मानित महसूस कर रहे हैं।

एलएंडटी-नेक्स्ट के वरिष्ठ कार्यकारी उपाध्यक्ष  जयंत पाटिल को एसोसिएशन का पहला अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। जबकि भारती एयरटेल के मुख्य नियामक अधिकारी राहुल वत्स उपाध्यक्ष बनाए गए हैं।

यह भी पढ़ें : स्कूली छात्रों पर कोरोना का संकट, Jawahar Navoday Vidhyalay के 35 छात्र पॉजिटिव

Related Articles