इंडियन सुपर लीग: नॉर्थईस्ट को हराकर टॉप-4 में मुंबई सिटी

डिएगो कार्लोस के विजयी गोल के सहारे मुम्बई सिटी एफसी हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन में टॉप-4 में पहुंच गई है. मुम्बई ने शुक्रवार रात यहां मुम्बई फुटबाल एरेना में खेले गए अपने 15वें मैच में नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी को 1-0 से हरा दिया. मुम्बई की 15 मैचों में यह छठी जीत है और अब उसके 23 अंक हो गए हैं तथा वह अंकतालिका में चौथे नंबर पर पहुंच गई है. नॉर्थईस्ट की 13 मैचों में लगातार चौथी और सीजन की यह छठी हार है.

वह नौवें नंबर पर है. दोनों टीमें जब पिछली बार जब एक-दूसरे के खिलाफ भिड़ी थी तो उन्हें 2-2 से ड्रॉ खेलना पड़ा था. दो मिनट बाद ही मुम्बई सिटी के पास बढ़त लेने का मौका आया. अमिने चेरमिती का एक लंबा शॉट आउटसाइड चला गया. 28वें मिनट में भी मेजबान टीम बढ़त लेने का बेहतरीन मौका गंवा बैठी.

नार्थईस्ट की टीम पहले हाफ में पांच शॉट लेने के बावजूद वह एक भी शॉट को टारगेट पर नहीं ले पाई. मेजबान आइएसलैंडर्स की टीम इसके बाद एक गोल की बढ़त के साथ दूसरे हाफ में पहुंची. दूसरे हाफ में दोनों टीमें एक-एक बदलाव के साथ मैदान पर उतरी. मुम्बई ने सौरव दास की जगह बिदयानंद सिंह और नॉर्थईस्ट ने जोस ल्यूडो की जगह मार्टिन चावेस को फील्ड में उतारा.

नार्थईस्ट यूनाइटेड की टीम अब अपने 10 खिलाड़ियों के साथ ही इंजुरी टाइम में पहुंची. लेकिन मुम्बई ने इंजुरी टाइम में भी नॉर्थईस्ट को बराबरी से दूर रखा और 1-0 के स्कोर के साथ मैच अपने नाम कर लिया.

Related Articles