भारतीय टीम थाईलैंड रवाना, चीन-जापान की टीम टूर्नामेंट से बाहर

चीन और जापान की टीम के इस टूर्नामेंट से हटने के कारण भारतीय टीम के पास इस टूर्नामेंट में बेहतर प्रदर्शन करने का सुनहरा मौका रहेगा।

नई दिल्ली: पूर्व नंबर एक सायना नेहवाल, रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता पीवी सिंधू, बी साई प्रणीत और किदांबी श्रीकांत सहित भारतीय बैडमिंटन टीम इस महीने होने वाले थाईलैंड ओपन के लिए रवाना हो गई। चीन और जापान की टीम के इस टूर्नामेंट से हटने के कारण भारतीय टीम के पास इस टूर्नामेंट में बेहतर प्रदर्शन करने का सुनहरा मौका रहेगा।

सायना, प्रणीत और श्रीकांत रविवार को भारत से थाईलैंड के लिए रवाना हुए जबकि विश्व चैंपियन सिंधू लंदन से थाईलैंड के लिए रवाना हुईं। सिंधू दोहा के जरिए बैंकॉक पहुंचेंगी। कोरोना के कारण डेनमार्क ओपन और सारलोरलक्स सुपर 100 ओपन का ही पिछले साल आयोजन किया जा सका था।

कोरोना के कारण खेल गतिविधियां ठप्प होने के बाद श्रीकांत के अलावा भारतीय बैडमिंटन टीम के अन्य खिलाड़ियों का यह पहला अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट है। योनेक्स थाईलैंड ओपन का आयोजन 12 से 17 जनवरी और टोयोटा थाईलैंड ओपन का आयोजन 19 से 24 जनवरी को होना है। भारतीय टीम में सात्विकसैराज रैंकिरेड्डी और चिराग शेट्टी के साथ युगल खिलाड़ी अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी भी शामिल हैं।

चीन कोरोना चिंताओं के कारण बाहर

विश्व के नंबर एक पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी केंटो मोमोता के कोरोना से संक्रमित होने के बाद जापान ने इस टूर्नामेंट में नहीं खेलना का फैसला किया था जबकि चीन कोरोना चिंताओं के कारण पहले ही इस टूर्नामेंट से हट चुका है। ऐसे में भारतीय टीम के पास यहां बेहतर प्रदर्शन करने का मौका रहेगा।

सात्विकसैराज ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट डाल लिखा, “लंबे समय के बाद थाईलैंड ओपन से कोर्ट में वापसी करेंगे। इसके लिए काफी उत्साहित हूं।” परुपल्ली कश्यप ने अपनी पत्नी सायना के साथ फोटो पोस्ट लिखा, “लंबे समय के बाद पहला टूर्नामेंट। थाईलैंड ओपन के लिए काफी उत्साहित हूं।”

यह भी पढ़े: किसानों और सरकार के बीच अहम बैठक, जानिए इससे जुड़ी बड़ी बातें

Related Articles

Back to top button