ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पहुंची भारतीय टीम ने टेनिस गेंद के साथ शुरू किया अभ्यास

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में लगभग दो महीने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) खेल कर ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पहुंची भारतीय टीम ने सोमवार को टेनिस गेंद के साथ अभ्यास किया।

सिडनी: संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में लगभग दो महीने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) खेल कर ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पहुंची भारतीय टीम ने सोमवार को टेनिस गेंद के साथ अभ्यास किया। यूएई की धीमी पिचों पर खेलने के बाद अब भारतीय खिलाड़ियों का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया की उछाल भरी पिचों पर होगा। ऐसे में यह अभ्यास अहम है।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार को ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन टेनिस रैकेट से टेनिस गेंद को बल्लेबाज लोकेश राहुल की तरफ सीधी आती गेंदों को लेग साइड पर खेल रहे थे। आईपीएल में ऑरेंज कैप (सर्वाधिक रन बनाने वाला खिलाड़ी) विजेता लोकेश राहुल अपने पुल शॉट को बेहतर करने के लिए यह अभ्यास कर रहे हैं।

ये भी पढ़े : नीतीश कुमार को शिवराज सिंह चौहान ने दी बधाई, कहा- नए जोश के साथ कार्य करें

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने भी अपने ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो साझा किया है जिसमें वह गुलाबी कूकाबूरा गेंद के साथ गेंदबाजी करते हुए नजर आ रहे हैं। शमी ने ट्वीट किया, ‘‘अपने वतन के लिए खेलने से बेहतर कुछ भी नहीं है। भारतीय टीम के नेट पर गेंदबाजी करने का लंबा इंतजार आज समाप्त हो गया। आस्ट्रेलिया दौरे को लेकर मन में काफी उत्साह है। ’’

ये भी पढ़े : पुड्डुचेरी पर और अधिक ध्यान देंगे निर्मल कुमार: सामीनाथन

उल्लेखनीय है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 27 नवंबर से शुरू हो रही एकदिवसीय सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच टी-20 सीरीज होगी और फिर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तहत चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी।

Related Articles

Back to top button