काबुल से वतन लौटे भारतीय, बस में लगे ‘भारत माता की जय’ के नारे

भारतीय अधिकारियों को लेकर अफगानिस्तान की राजधानी काबुल से उड़ान भरने वाला भारतीय वायु सेना का C-17 विमान गुजरात के जामनगर में लैंड कर चुका है

गांधीनगर: भारतीय अधिकारियों को लेकर अफगानिस्तान (Afghanistan) की राजधानी काबुल (Kabul) से उड़ान भरने वाला भारतीय वायु सेना का C-17 विमान गुजरात के जामनगर में लैंड कर चुका है। वतन वापसी होते ही उनका जोरदार स्वागत किया गया। भारतीयों ने लगाए भारत माता की जय और वंदे मातरम के नारे।

गुजरात के जामनगर पहुंचने के बाद अफगानिस्तान में भारतीय दूत रुद्रेंद्र टंडन ने कहा, वापस लाए जाने वाले भारतीय नागरिक अपना रजिस्ट्रेशन नहीं कराते हैं। हम सलाह देते हैं कि भारतीय नागरिक भारतीय दूतावास में अपना रजिस्ट्रेशन कराएं ताकि ऐसे वक्त में हम उन्हें वापस ला पाएं। रुद्रेंद्र टंडन ने कहा भारतीय वायुसेना को धन्यवाद कि वे हमें असामान्य स्थिति से वापस लेकर आए।

इससे पहले भारतीय वायुसेना का C-19 विमान सोमवार को अफगानिस्तान से कुछ कर्मियों को लेकर भारत लौटा था और मंगलवार के दिन दूसरा विमान भारत आया है। जानकारी के मुताबिक अभी भी काबुल में कई भारतीय फंसे हुए हैं।

केंद्रीय मंत्री का बयान

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा तालिबान दूसरे देशों के लिए भी परेशानी पैदा करेगा। हमने पिछले 7 सालों में आतंकवाद के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई है। सीमा पार आतंकवाद की स्थिति को नियंत्रण करने में भारत अपने आप में मजबूत और आत्मनिर्भर है।

यह भी पढ़ेParalympic Games: पीएम मोदी ने बढ़ाया एथलीटों का हौसला, इस दिन से खेल की शुरूआत

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles