भारत की चार महिला मुक्केबाज पहुंची विश्व युवा चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में

0

बुडापेस्ट : भारतीय महिला मुक्केबाजों ने विश्व युवा चैम्पियनशिप में शानदार प्रदर्शन जारी रखा है और चार ने सेमीफाइनल में पहुंचकर पदक पक्के कर लिये। अनामिका ने 51 किग्रा में भारतीय अभियान की विजयी शुरुआत की।

उन्होंने इटली की मार्टिना ला पियानो को 4-1 से मात दी। अगले दौर में उनका सामना थाईलैंड की किटिया नाम्पाई से होगा जिन्होंने दक्षिण कोरिया की मुक्केबाज को 5-0 से पराजित किया।

60 किग्रा में जॉनी ने चीन की चेन यिबिंग को 5-0 से हराकर अगले दौर में जगह बनाई, जहां अब उनके सामने रूस की नुने एसाट्रियन की चुनौती होगी।

एशियाई युवा चैम्पियनशिप की स्वर्ण पदक विजेता मनीषा ने स्लोवाकिया की मिरोसाल्वा जेडिनाकोवा को 4-1 से शिकस्त देकर सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्का किया। सेमीफाइनल में उनकी भिड़ंत हंगरी की वेरोनिका विलास के साथ होगी।

पिछले साल की स्वर्ण पदक विजेता साक्षी ने 57 किग्रा में रूस की वेलेरिया रोदियोनोवा को हराया। पांच जजों ने साक्षी को विजेता घोषित किया। अगले दौर में साक्षी का सामना अमेरिका की इसामेरी एकिनो से होगा।

ये भी पढ़ें…..बच्चों की पोस्ट ऑनलाइन शेयर करना खतरनाक, जानते हुए भी अभिभावक ऐसा कर रहे

पिछले साल की एक और स्वर्ण विजेता नितू ने 48 किग्रा में जर्मनी की मेक्सी कोल्टजर को नॉकऑउट किया सेमीफाइनल में कदम रखा। सेमीफाइनल में उनका सामना कजाकिस्तान की एनेल कुदेयबेर्गन से होगा। यह मुकाबला देर रात होगा।

इससे पहले, पिछले साल की कांस्य पदक विजेता आस्था पाहवा ने अल्बानिया की सेलाज इल्सिीडीता को 4-1 से मात दी।

इस बीच, 81 किग्रा में साक्षी उमेश 81 किग्रा से अधिक भार वर्ग में नेहा यादव को सीधे सेमीफाइनल में जगह मिल गई।

loading...
शेयर करें