पांड्या और जडेजा की तूफानी पारी से भारत का सम्मानजनक स्कोर

कैनबरा: भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का आज तीसरा और आखिरी मुकाबला खेला जा रहा है। लगातार दो मैच हार चुकी टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 303 रनों का लक्ष्य दिया है। भारत की तरफ से हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) और रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने तूफानी पारी खेली।

ऑस्ट्रेलिया को 303 रन का टारगेट

हार्दिक पांड्या के 92 और रवींद्र जडेजा के 66 रन की आतिशी पारी से उनके बीच हुई छठे विकेट के लिए 150 रन की जबरदस्त साझेदारी की बदौलत भारत ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ 303 रन का लक्ष्य दिया है।

पांड्या और जडेजा की तूफानी पारी

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने कप्तान विराट कोहली 63 के शानदार अर्धशतक के बावजूद अपने पांच विकेट 152 रन पर गंवा दिए थे और उसकी हालत काफी खराब नजर आ रही थी। लेकिन पांड्या और जडेजा ने इसके बाद मोर्चा संभाला और जबरदस्त पारियां खेलीं जिसकी बदौलत भारत 300 के पार पहुंच सका।

पांड्या ने अपना सर्वश्रेष्ठ वनडे स्कोर बनाते हुए 76 गेंदों पर नाबाद 92 रन में 7 चौके और एक छक्का लगाया। जबकि जडेजा ने 50 गेंदों पर नाबाद 66 रन में 5 चौके और 3 छक्के लगाए। दोनों ने छठे विकेट के लिए 108 गेंदों पर 150 रन की अविजित साझेदारी की। दोनों बल्लेबाजों ने आखिरी पांच ओवरों में 76 रन ठोके।

विराट ने रचा इतिहास

इससे पहले कप्तान विराट (Virat Kohli) ने 78 गेंदों पर 63 रन की पारी में पांच चौके लगाए और अपनी पारी का 23वां रन बनाने के साथ ही वनडे में 12 हजार रन भी पूरे कर लिए। विराट वनडे के सबसे तेज 12 हजारी भी बन गए और उन्होंने हमवतन लीजेंड सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

यह भी पढ़ें: उत्तर भारत का पहला निकाय बना लखनऊ नगर निगम, BSE में हुआ लिस्ट

Related Articles

Back to top button