भारत के शुभांकर शर्मा ने US ओपन के लिये किया क्वालीफाई

0

कोलंबस। भारत के उभरते हुए गोल्फ खिलाड़ी शुभांकर शर्मा ने यूएस ओपन के लिए क्वालीफाई कर लिया है। उन्होंने सेक्शनल क्वालीफायर में पांचवें स्थान पर रहकर इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई किया है। यह टूर्नामेंट 14 से 17 जून के बीच न्यूयार्क के साउथहेम्पटन में खेला जाएगा।

shubhankar

दो बार यूरोपियन टूर में जीत हासिल कर चुके वर्ल्ड नंबर-77 शुभांकर का यह यूएस ओपन के लिए तीसरा प्रयास था, जो सफल रहा। 36 होल की क्वालीफाइंग स्पर्धा में 21 साल के शुभांकर ने कुल सात अंडर 137 का स्कोर करते हुए क्वालीफाई किया है।

वह यूएस ओपन में क्वालीफाई करने वाले पांचवें भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे पहले, जीव मिल्खा सिंह, अर्जुन अटवाल, शिव कपूर और अर्निबान लाहिड़ी ने अमेरिका ओपन में भारत का प्रतिनिधित्व किया है।

शुभांकर किसी भी मेजर टूर्नामेंट में खेलने वाले सबसे युवा भारतीय खिलाड़ी होने का रिकार्ड अपने नाम कर चुके हैं और अब वह यूएस ओपन में खेलने वाले सबसे युवा भारतीय भी बन गए हैं। उन्होंने इस मामले में लाहिड़ी को पीछे छोड़ा है।

क्वालीफाई करने के बाद शुभांकर ने ट्विट किया, मैं इस बात को आप लोगों से साझा करने पर बेहद खुशी महसूस कर रहा हूं कि मैं यूएस ओपन के लिए क्वालीफाई करने में सफल रहा हूं। तीसरी बार मैं भाग्यशाली रहा। शुभांकर ने इस साल ब्रिटिश ओपन के लिए भी क्वालीफाई कर लिया है।

loading...
शेयर करें