भारत की स्टार महिला एथलीट Hima Das हुईं कोरोना पॉजिटिव

नई दिल्ली : भारत की स्टार महिला एथलीट Hima Das कोरोना वायरस महामारी की चपेट में आ गई हैं। हाल में आई चोट से उबरने के बाद  धाविका ने बुधवार को खुलासा किया कि कोविड-के लिए किया गया उनका टेस्ट पॉजिटिव आया है लेकिन वह अच्छी स्थिति में हैं।

कोविड पॉजिटिव लेकिन हालत स्थिर : Hima Das

इस कड़ी में हिमा ने ट्वीट कर कहा कि मैं सभी को फैंस को सूचित करना चाहती हूं कि मुझे कोविड पॉजिटिव पाया गया है। हालाँकि आइसोलेशन में अभी मेरी स्थिति स्थिर है। मैं इस समय का उपयोग पूरी तरह से फिट होने पहले की तुलना में अधिक मजबूती से वापसी के लिए करना चाहती हूं।

उन्होंने कहा कि सभी को याद दिलाना चाहती हूं कि सुरक्षित रहें और मॉस्क पहनें। आपको बता दें हिमा 200 मीटर में टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने में नाकाम रही थी। दास इस साल मार्च में फेडरेशन कप में 23.21 सेकंड के साथ 22.80 के 200 मीटर क्वालीफिकेशन मार्क से चूकने के बाद टोक्यो ओलंपिक के लिए जगह नहीं बना सकीं।

दास विश्व खिताब जीतने वाली पहली भारतीय धावक बन गई थीं, जब उन्होंने 2018 में विश्व अंडर -20 चैंपियनशिप की 400 मीटर स्पर्धा में 51.46 के साथ जीत हासिल की थी। 2018 में 400 मीटर में अंडर-20 वर्ल्ड चैंपियनशिप की चैंपियन हिमा हैमस्ट्रिंग की चोट ने बाद थोड़े समय के लिए खेल से दूर थीं। वह 10 अक्टूबर को ही तैयारी के लिए पटिलयाला लौटी थीं।

यह भी पढ़ें : स्पुतनिक लाइट की सिंगल डोज असरदार, डेल्टा संस्करण के खिलाफ तेजी से लड़ता जंग

Related Articles