अमेरिका की सबसे अच्छी कंपनियों की सूची में भारत की टीसीएस भी

नई दिल्ली: टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) ने फॉर्च्यून की बेस्ट बिग कंपनीज टू वर्क इन 2020 की सूची में एक सम्मानित जगह हासिल की है। यह सूची वर्कप्लेस कल्चर पर काम करने वाली संस्था ग्रेट प्लेस टू वर्क ने तैयार की है। टीसीएस को अमेरिका में काम करने के लिए सर्वोत्तम 20 कंपनियों में जगह मिली है। टॉप 20 में जगह पाने वाली वह भारत की अकेली कंपनी है।

टीसीएस ऐसे लोगों को बहाल करती है जो काम से बेहद प्यार करते हैं

टीसीएस के नॉर्थ अमेरिका, यूके और यूरोप के कारोबार के प्रेसिडेंट सूर्यकांत ने कहा कि फॉर्च्यून बिग कंपनीज टू वर्क इन 2020 सूची में अमेरिका की कुछ गिनी चुनी कंपनियों में जगह बनाने पर हम गौरवान्वित महसूस करते हैं। अपनी कंपनी में हम ऐसे लोगों को नियुक्त करते हैं, जो अपने काम से प्यार करते हैं और उस पर अधिकार के साथ काम करते हैं। उन्हें ग्राहकों को सर्वोत्तम सेवा देने और सभी के लिए काम की बेहतरीन संस्कृति बनाने के मामले में अपनी बात रखने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

कर्मचारियों ने बढ़ाया टीसीएस का मान

ग्रेट प्लेस टू वर्क ने अपने सर्वेक्षण में पाया कि टीसीएस के 72 फीसदी कर्मचारी टीसीएस को काम के लिहाज से बेहतरीन कंपनी मानते हैं। 80 फीसदी कर्मचारी काम और व्यक्तिगत जीवन के संतुलन से संतुष्ट हैं। 90 फीसदी कर्मचारियों ने कहा कि स्थानीय समुदाय में भी कंपनी का अच्छा योगदान होता है।

अमेरिका को बड़े पैमाने पर रोजगार देती है टीसीएस

2014 से टीसीएस आईटी सेवा और कंसल्टिंग सेक्टर में अमेरिका की दूसरी सबसे बड़ी रोजगार प्रदाता कंपनी है। 2019 में टीसीएस के 90 फीसदी अमेरिकी कर्मचारियों को अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी, टूल्स और प्लेटफॉर्म के लिए नई दक्षता प्रदान की गई।

Related Articles