डेविस कप- टेनिस: दूसरे राउंड में भारत की शानदार वापसी, चीन को 3-2 से हराया

तिआंजिन। डेविस कप में भारत ने शानदार वापसी करते हुए चीन के खिलाफ एशिया मुकाबलें के दूसरे राउंड में चीन को 3-2 से मात दी। पहले दिन 2-0 से पिछड़ने के बाद भारत ने दूसरे दिन वापसी की और मैच अपने नाम किया।

ramkumar-ramanathan

भारत ने दूसरे दिन अपने तीनों मुकाबलों में जीत दर्ज की। रामनाथन ने सिंग्लस के मुकाबलें में डी वु को 7-6, 6-3 से मात दी। उनके अलावा प्रजनेश ने भी अपने विरोधी विबिंग वु को 6-4, 6-2 से हराया। भारत ने इसके बाद डबल्स के मुकाबले में भी जीत हासिल की।

दिन के पहले मुकाबले में भारत के दिग्गज खिलाड़ी लिएंडर पेस और रोहन बोपन्ना की जोड़ी ने माउ जिन गोंग और झांग जी को 5-7, 7-6(5), 7-6(3) से मात देकर भारत की वापसी की उम्मीद जगाई।

भारत के स्टार खिलाड़ी लिएंडर पेस ने इस जीत के साथ एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। शनिवार को तियानजिन में जब वह डेविस कप में एशिया ओशियाना ग्रुप में चीन के खिलाफ जैसे ही जीत दर्ज की, वह डेविस कप के इतिहास में सबसे अधिक डबल्स मुकाबले जीतने वाले वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

इसके बाद रामकुमार रामनाथन ने कल की हार से वापसी करते हुए डी वू को मात दी। इस जीत के साथ स्कोर 2-2 से बराबर हो गया। आखिरी मैच में भार गुणास्वरन प्रजनेश पर था जिन्होंने यिबिंग वू को 6-4, 6-2 से मात देकर भारत को हार से निकालते हुए जीत दिलाई।

Related Articles