यात्रियों के लिए सबसे खराब एयरलाइन साबित हुई इंडिगो: समिति

0

नई दिल्ली। संसद की एक समिति ने निजी विमानन कंपनियों के यात्रियों के साथ बेहतर रवैया नहीं अपनाये जानें पर चिंता व्यक्त की। समिति ने विमान यात्रियों के लिए निजी क्षेत्र की एयरलाइन इंडिगो को सबसे खराब बताया है जबकि एअर इंडिया की यात्री सामान निति को सबसे बेहतर बताया। तृणमूल कांग्रेस सांसद डेरेक ओ-ब्रायन ने गुरूवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा कि त्योहारों के मौसम में कुछ एय़रलाइनों द्वारा सामान्य किराए से 8-10 गुना अधिक किराया लिए जाने को समिति ने गंभीरता से लिया है।

समिति की संसद में हाल में प्रस्तुत की गई। ब्रायन ने कहा कि इस बात को लेकर हमारी समिति बिल्कुल स्पष्ट है कि यात्रियों के लिए इंडिगो सबसे खराब एयरलाइन है। सभी 30 सदस्य इस बात को लेकर सहमत है। कई शिकायतों के बावजूद इंडिगो ने उन पर गौर नहीं किया। एयरलाइन का रूख बहुत हठी है औऱ कई बार वह सामान का वजन एक से दो किलोग्राम अधिक होने पर भी शुल्क वसूलते है। समिति इससे नाखुश है और उसने मामले को गंभीरता से लिया है।

समिति के सभी सदस्यों की राय भी इस प्रकार है। सामान से जुड़ी नीति के बारे में कहा कि सरकारी एयरलाइन की इससे जुड़ी नीति सबसे अच्छी है और अन्य विमानन  कंपनियों को भी सामान की सीमा बढ़ानी चाहिए।

शेयर करें