इंडोनेशिया ओपन: सायना और प्रणॉय का दमदार प्रदर्शन जारी, दूसरे दौर में पहुंचे

0

जकार्ता। भारत की अग्रणी महिला बैडमिटन खिलाड़ी सायना नेहवाल, पुरुष खिलाड़ी एच.एस. प्रणॉय और समीर वर्मा इंडोनेशिया ओपन के पहले दौर में अपने-अपने मुकाबले जीतने में सफल रहे हैं। बी. साईं. प्रणीथ को हालांकि पहले दौर में ही हार कर बाहर होना पड़ा है। भारत को हालांकि पुरुष और महिला युगल में निराशा हाथ लगी है।

सायना-प्रणॉय

सायना ने महिला एकल वर्ग के पहले दौर के मैच में इंडोनेशिया की दिनार ड्याह अयुस्टिने को सीधे गेमों में 21-12, 21-12 से मात देते हुए दूसरे दौर में जगह बनाई। अगले दौर में उनका सामना चीन की चेन यूफेई से होगा जिन्होंने रूस की इवेंजी कोसेटकाया को 21-10, 21-15 से मात दी।

प्रणॉय ने दुनिया के बेहतरीन खिलाड़ियों में शुमार चीन के लिन डेन को 21-15, 9-21, 21-14 से मात देकर अगले दौर में प्रवेश किया।

प्रणॉय ने डेन के खिलाफ अच्छी शुरूआत करते हुए पहला गेम 21-15 से जीता। लेकिन चीनी खिलाड़ी ने जोरदार वापसी करते हुए अगला गेम 21-9 से जीतकर मुकाबला बराबर कर दिया।

प्रणॉय ने इसके बाद तीसरा और निर्णायक गेम 21-14 से जीतकर डेन को टूनार्मेंट से बाहर कर दिया।

पुरुष एकल के ही अन्य मैच में समीर ने डेनमार्क के रासमुस गेम्के को 21-9, 12-21, 22-20 से हराया।

मैच जीतने के बाद प्रणॉय ने कहा, कुछ दिनों तक खेल नहीं रहा था इसलिए इस टूर्नामेंट में वापसी करते हुए अच्छा लग रहा है। वापसी करते हुए लिन डैन जैसे खिलाड़ी के सामने जीत हासिल करना वो भी इन मुश्किल परिस्थतियों में अच्छी बात है।

बकौल प्रणॉय, मैं जिस तरह से खेला, खासकर पहले और तीसरे गेम में वो शानदार था। तीसरे गेम में 11 के स्कोर के बाद मैच काफी अहम हो गया था। मुझे उस समय अपने आप पर विश्वास करना था कि मैं जीत सकता हूं। अब मैं दूसरे दौर के लिए तैयार हूं।

जहां अब उनका सामना चीनी ताइपे के जु वेई वांग से होगा जिन्होंने भारत के बी. साई प्रणीथ को मात दी। प्रणीथ हालांकि पहले दौर की बाधा पार नहीं कर सके और वांग जु वेई से 10-21, 13-21 से हार गए।

पुरुष एकल वर्ग में ही समीर वर्मा ने डेनमार्क के गेमके को कड़े मुकाबले में 21-19, 12-21, 22-20 से मात देते हुए अगले दौर में वो डेनमार्क के ही विक्टर ऐक्सेलसन से भिडेंगे। विक्टर ने इंडोनेशिया के जोनाथान क्रिस्टी को 21-10, 21-19 से हराया।

पुरुष युगल में भी सात्विक साइराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी को भी हार का सामना करना पड़ा। जापान के हिरोयुकी इंडो और युटा वातानाबे की जोड़ी ने भारतीय जोड़ी को 21-18, 21-15 से शिकस्त दे बाहर का रास्ता दिखाया।

महिला युगल में जक्कमपुडी मेघना और पूर्विशा एस. राम की जोड़ी को इंडोनेशिया की अगाथा इमानुएला और सिति फादिया सिल्वा रामाधंती की जोड़ी से 11-21,18-21 से हार का सामना करना पड़ा।

loading...
शेयर करें