Ravi Kumar Dahiya के गांव में बनेगा आधुनिक सुविधाओं से लैस इंडोर स्टेडियम, मिलेंगे 4 करोड़

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा है पहलवान रवि कुमार दहिया को 4 करोड़ रुपये की राशि दी जाएगी और उनके गांव में बनेगा आधुनिक सुविधाओं से लैस इंडोर स्टेडियम

नई दिल्ली: टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) 2020 में पहलवान रवि कुमार दहिया (Ravi Kumar Dahiya) भारत के लिए अपनी बहादुरी से रजत पदक जीता है। जिसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने उन्हें बधाई दी और कहा भारत को उनकी उपलब्धियों पर बहुत गर्व है।

पहलवान रवि कुमार दहिया पुरुषों की 57 किलोग्राम फ्रीस्टाइल कुश्ती में फाइनल मुकाबले में रूस के पहलवान जवुर यूगेव से हारे गए। जिसके बाद उन्हें रजत पदक से सम्मानित किया गया।

सुविधाओं से लैस रेसलिंग इंडोर स्टेडियम

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) ने शुभकामानाएं देते हुए कहा रवि दहिया ने अपना फाइनल मैच बहुत बहादुरी से खेला है। इसकी मैं बहुत प्रशंसा करता हूं और उनको बधाई देता हूं। उनके लिए क्लास-1 की नौकरी सुनिश्चित की गई है। वे हरियाणा में जहां भी चाहें 50% की कंसेशन पर एक प्लाट दिया जाएगा। खट्टर ने कहा उनको 4 करोड़ रुपये की राशि भी दी जाएगी। उनके गांव नहरी में आधुनिक सुविधाओं से लैस रेसलिंग का एक इंडोर स्टेडियम बनवाया जाएगा।

 

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर (Sports Minister Anurag Thakur) ने कहा जीत हार तो खेल का हिस्सा है। उन्होंने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। रवि दहिया को बहुत-बहुत बधाई। उनके प्रदर्शन से करोड़ो युवाओं को खेलों में आने, खेलों को करियर के रूप में लेने और भविष्य में भारत के लिए मेडल जीतने की प्रेरणा मिली।

दीपक पुनिया का मैच भी बहुत ज्यादा क्लोज था। खेल में हार और जीत तो होती है लेकिन बहुत शानदार खेले। बजरंग से भारत को बहुत उम्मीदें हैं। पूरा विश्वास है कि वे भी भारत के लिए मेडल जीतकर लाएंगे और देश की उम्मीदों और सपनों को साकार करेंगे।

यह भी पढ़ेCBSE 12th Board के शेष 65 हजार छात्रों का रिजल्ट घोषित, अब होगी प्राईवेट छात्रों की परीक्षा

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles