IPL
IPL

विश्व का सबसे सुंदर शहर बनेगा इंदौर: CM Shivraj

इंदौर: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने कहा है कि संस्कारी, सेवाभावी और सपनों के शहर इंदौर ( Indore) को विश्व का सबसे सुंदर शहर बनाया जाएगा।

सीएम शिवराज ने पिपल्याहाना क्षेत्र में नवनिर्मित फ्लाईओवर (Flyover) के लोकार्पण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि इंदौर (Indore) मेट्रो का काम तेजी से शुरू किया जाएगा। इंदौर में यातायात को और अधिक सुगम बनाने की दिशा में कार्ययोजना पर कार्य प्रारंभ कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि हम केबल कार का कार्य प्रारंभ करने की ओर भी बढ़ रहे हैं। इसके अलावा इंदौर (Indore) में कॉरिडोर की तरह ही पृथक् से बायपास का निर्माण भी किया जाएगा।

अटल जी को समर्पित है फ्लाईओवर

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने लोकार्पित इस फ्लाईओवर का नामकरण देश के भूतपूर्व प्रधानमंत्री स्व. श्री अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) के नाम पर किए जाने की घोषणा की। उन्होंने इंदौर (Indore) में 200 करोड़ रूपए से अधिक के 16 विकास कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन भी किया।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में हुक्का एवं रेव पार्टी नहीं होने दी जाएंगी। नशे की परंपरा पनपने नहीं दी जाएगी। भू-माफिया की तरह ही प्रदेश में ड्रग माफिया भी बख्शे नहीं जाएंगे। जो लोग बेटियों के जीवन के साथ खिलवाड़ करते हैं, वे सचेत हो जाएं। लव जेहाद प्रदेश की जमीं पर चलने नहीं दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि पत्थरबाजों पर भी कड़ी कार्यवाही की जाएगी। पत्थरबाजी जैसी गतिविधियां शासकीय व निजी संपत्ति को नुकसान पहुंचाती हैं। इसके विरूद्ध आजीवन कारावास जैसा कड़ा कानून बनाया जाएगा।

सीएम चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने कहा कि बैंगलोर और हैदराबाद की तरह इंदौर शहर को भी आईटी का नया डेस्टिनेशन बनाया जाएगा। यहां बड़े उद्योगों के अलावा छोटे उद्योगों के लिए भी नए मार्ग खोले जाएंगे। इंदौर (Indore) को रोजगार का नया हब बनाने के लिए सभी जरूरी प्रयास किए जाएंगे। अब इंदौर को सुंदर, स्वच्छ, संस्कारित, कचरामुक्त के अलावा रोजगारयुक्त शहर भी बनाएंगे।

ये भी पढ़ें: शिवराज सरकार ने हासिल किया सबका विश्वास, बेरोजगारों को मिलेगा रोजगार

Related Articles

Back to top button