Indramani Pandey जिनेवा UN में भारत के अगले राजदूत व स्थायी प्रतिनिधि नियुक्त

वरिष्ठ राजनयिक इंद्रमणि पांडे को जिनेवा स्थित संयुक्त राष्ट्र और अन्य अंतरराष्ट्रीय संगठनों के लिए भारत के अगले स्थायी प्रतिनिधि के रूप में नियुक्त किया गया है

नई दिल्ली: वरिष्ठ राजनयिक इंद्रमणि पांडे (Indramani Pandey) को जिनेवा (Geneva) में स्थित संयुक्त राष्ट्र (United Nations) और अन्य अंतरराष्ट्रीय संगठनों के लिए भारत के अगले स्थायी प्रतिनिधि के रूप में नियुक्त किया गया है। 1990 बैच के भारतीय विदेश सेवा (Indian Foreign Service) के अधिकारी इंद्रमणि पांडे वर्तमान में विदेश मंत्रालय (MEA) में एक अतिरिक्त सचिव के रूप में कार्यरत हैं।

विदेश मंत्रालय ने यह जानकारी देते हुए बताया कि भारत विदेश सेवा के अधिकारी इंद्रमणि पांडे को जिनेवा में संयुक्त राष्ट्र और अन्य अंतर्राष्ट्रीय संगठनों में भारत के अगले राजदूत/स्थायी प्रतिनिधि के रूप में नियुक्त किया गया है।

विदेश मंत्रालय ने अपने एक बयान में कहा है कि उनके शीघ्र ही कार्यभार संभालने की उम्मीद है। इंद्रमणि जिनेवा में राजीव के चंदर का स्थान लेंगे। उन्होंने अपने लगभग तीन दशक के करियर में दमिश्क, काहिरा, इस्लामाबाद, काबुल, मस्कट और जिनेवा में भारतीय मिशनों में काम किया है। इसके अलावा इंद्रमणि पांडे ने दिल्ली में अपने मुख्यालय में MEA के निरस्त्रीकरण और अंतर्राष्ट्रीय सुरक्षा मामलों के विभाग में संयुक्त सचिव के रूप में भी कार्य किया है।

यह भी पढ़ेUP में सम्पर्क मार्गों के लिए 09 करोड़ 70 लाख 42 हजार की अवशेष धनराशि आवंटित

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles