#INDvSA: अच्छी शुरुआत के बाद लड़खड़ाया भारत, आधी टीम लौटी पवेलियन

0

जोहान्सबर्ग। टीम इंडिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच 6 वन-डे मैचों की सीरीज का चौथा वन-डे शनिवार को जोहानसबर्ग में खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने खबर लिखे जाने तक 5 विकेट के नुकसान पर 45 ओवर में 253 रन बना लिए हैं। क्रीज पर हार्दिक पंड्या 3  और एम एस धोनी 22 रन बना कर खेल रहे हैं।

भारत ने रोहित शर्मा (5) और कप्तान विराट कोहली (75) के विकेट गंवाए हैं। कोहली 178 के कुल योग पर आउट हुए। कोहली ने 83 गेंदों पर सात चौके और एक छक्का लगाया।

टीम इंडिया को 31.2 ओवरों में कोहली के रूप विराट झटका लगा। विराट कोहली ने 83 गेंदों में 7 चौकों और एक छक्कों की मदद से 75 रन बनाकर आउट हो गए। क्रिस मॉरिस ने डेविड मिलर के हाथों कैच कराकर कोहली को पवेलियन भेजा। रोहित के आउट होने का बाद कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजी करने आए। चौथे विकेट के लिए धवन और कोहली के बीच शानदार 158 रन की साझेदारी हुई। दोनों बल्लेबाजों ने अपना अर्धशतक जमाया। धवन ने अपने वन-डे करियर का 26वां हाफ सेंचुरी लगाया तो वहीं कप्तान विराट ने चौथे वन-डे में 46वां अर्धशतक ठोका।

टीम इंडिया छह मैचों की सीरीज में 3-0 की बढ़त पर है। ‘विराट ब्रिगेड’ ने डरबन में दक्षिण अफ्रीका को 6 विकेट, फिर सेंचुरियन में 9 विकेट और केपटाउन में 124 रन से हराया।

टीम इंडिया हर हाल में आज जीत दर्ज करना चाहेगी क्योंकि उसके पास न सिर्फ सीरीज जीत का बल्कि आईसीसी वन-डे टीम रैंकिंग में भी टॉप पर पहुंचने का मौका भी है।

loading...
शेयर करें