IndvsAus : जीत की दहलीज पर फिसला भारत

0

कैनबरा। IndvsAus के चौथे वनडे मैच में 349 रनों का शानदार तरीके से पीछा कर रही टीम इंडिया के कदम जीत के ठीक पीछे ठिठक गए। एक समय टीम इंडिया का स्कोर 277 रनों पर एक विकेट था लेकिन लगातार झटकों के बाद पूरी टीम 323 रनों पर सिमट गई। आखिरी ओवर में भारत को 26 रनों की जरूरत थी लेकिन इशांत शर्मा पहली ही गेंद पर आउट हो गए। इस तरह ऑस्ट्रेलिया ने यह मैच 25 रनों से जीत लिया है। पांच मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने 4-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

IndvsAus

IndvsAus मैच में ओपनर रहे हिट

IndvsAus मैच में वॉर्नर 187 के कुल योग पर ईशांत शर्मा द्वारा बोल्ड किए गए। वॉर्नर ने 92 गेंदों का सामना कर 12 चौके और एक छक्का लगाया। फिंच 221 के कुल योग पर उमेश यादव की गेंद पर ईशांत के हाथों लपके गए। फिंच ने 107 गेंदों का सामना कर नौ चौके और दो छक्के लगाए। मिशेल मार्श ने भी 33 रनों की पारी खेली और उमेश की गेंद पर विराट कोहली के हाथों कैच आउट होने से पहले मार्श ने 42 गेंदों का सामना कर तीन चौके लगाए। कप्तान स्टीव स्मिथ ने 29 गेंदों पर 51 रनों की तूफानी पारी खेली। स्मिथ की पारी में चार चौके और तीन छक्के शामिल हैं।

आखिरी गेंद पर माक्‍सवेल आउट

मेलबर्न में आस्ट्रेलिया की जीत के हीरो रहे ग्लेन मैक्सवल ने 20 गेदों पर छह चौकों और एक छक्के की मदद से 41 रन बनाए। मैक्सवेल को इशांत ने आउट किया। जार्ज बेले (10) और जैम्स फॉकनर (0) को क्रमश : इशांत और उमेश ने सस्ते में आउट किया। मैथ्यू वेड (0) को रोहित शर्मा ने रन आउट किया। बेले और फॉकनर का विकेट 319 रनों के कुल योग पर गिरा, जबकि वेड 321 के रनों के कुल योग पर रन आउट हुए। माक्सवेल का विकेट पारी की अंतिम गेंद पर गिरा। भारत की ओर से इशांत ने चार विकेट लिए, जबकि उमेश को तीन सफलता हासिल हुई। पांच मैचों की सीरीज में आस्ट्रेलिया 3-0 की अजय बढ़त हासिल कर चुका है।

रहाणे को लगी चोट

टीम इंडिया के प्रमुख बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे को फील्डिंग करत समय हाथ में चोट लग गई। रहाणे को कुल चार टांके लगे हैं। लेकिन जरुरत पड़ने पर रहाणे टीम के लिए मैदान पर खेलने उतरे। हालांकि इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टीम इंडिया के सामने बड़ी चुनौती रखी है। भारत को मैच जीतने के लिए निर्धारित 50 ओवरों में 349 रन बनाने होंगे।

ऑस्‍ट्रेलिया की ठोस शुरूआत

ऑस्ट्रेलिया के दोनों सलामी बल्लेबाजों ने टीम को मजबूत शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 187 रन जोड़े। एरॉन फिंच ने 107 रन बनाए तो डेविड वार्नर शतक से चूक गए और 93 रन बनाकर आउट हो गए। बाद में तेज खेलते हुए कप्तान स्टीव स्मिथ ने 29 गेंदों में 51 रन बनाए और ग्लेन मैक्सवेल ने भी मात्र 20 गेंदों में 41 रन बनाकर टीम का स्कोर 348 तक पहुंचाया। ऑस्ट्रेलिया के बाकी बल्लेबाज ज्यादा कुछ नहीं कर सके। मिशेल मार्श ने 33 रनों का योगदान दिया।

भारत की गेंदबाजी रही विफल 

भारत की गेंदबाजी एक बार फिर विफल रही। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने सभी गेंदबाजों की बॉलिंग पर जमकर रन लूटे। सिर्फ ईशांत और यादव का विकेट कॉलम खाली नहीं रहा। ईशांत को 4 तो यादव ने तीन विकेट लिए।

धवन और विराट का शानदार सैकड़ा
ऑस्ट्रेलिया के पहाड़ जैसे 349 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने शानदार शुरुआत की। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने शानदार शुरुआत की। 5 मैचों की सीरीज में भारत 0-4 से पीछे है। ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में अजेय बढ़त बना ली है। अभी तक स्कोर का पीछा करते हुए तीनों मैच जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम ने कैनबरा वनडे में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है।

IndvsAus: अंतिम ओवरों में लड़खड़ाना भारी पड़ा
शतकवीर सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के 126 रन बनाकर आउट होने के बाद आए कप्तान धोनी शून्य पर आउट हो गए। कोहली 106 रन बनाकर रिचर्डसन को अपना विकेट दे बैठे।

loading...
शेयर करें