#INDvsENG: इंग्लैंड ने जीता टॉस, भारत को पहले बल्लेबाजी का बुलावा

लीड्स। इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने लीड्स के मैदान में भारत खेले जा रहे तीन मैचों के वनडे सीरीज के अंतिम और निर्णायक मैच में मंगलवार को टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। इससे पहले हुए दो मैचों में से भारत ने एक में जीत हासिल की तो इंग्लैंड ने एक में बाजी मारी है। आज का यह मैच दोनों टीमों के लिए निर्णायक मैच है। जो जीतेगा सीरीज उसी के नाम होगी। तो ऐसे में दोनों टीमों की मंशा जीत की होगी।

maich

भारत ने प्लेइंग इलेवन में तीन बदलाव किए। केएल राहुल की जगह दिनेश कार्तिक को लिया गया। इनके अलावा भी दो बदलाव किए गए, भुवनेश्वर कुमार की टीम में वापसी हुई। शार्दुल ठाकुर को भी ‍टीम में लिया गया। उमेश यादव और सिद्धार्थ कौल को बाहर किया गया है। इंग्लैंड ने जेसन रॉय की जगह जेम्स विंस को टीम में लिया।

इंग्लैंड टीम में भी एक बदलाव हुआ। । जेसन रॉय के दाएं हाथ की उंगली में चोट है और उन्होंने सोमवार को ट्रेनिंग में हिस्सा नहीं लिया। उनकी जगह जेम्स विंस को शामिल किया गया।

तीन वनडे सीरीज में खेले गए मैच में भारत व इंग्लैंड 1-1 की बराबरी पर है। पहले मैच में भारत ने इंग्लैंड को आसानी से जीता था। लेकिन इंग्लैंड के जो रुट की शतक की वजह से मेजबान ने दूसरा मैच जीतकर सीरीज पर बराबरी कर ली। इस लिहाज से आज का मैच दोनों टीमों के लिए करो या मारो वाला होगा। दोनों टीमों की मनसा मैच को जीतकर सीरीज पर कब्ज़ा करने की होगी।

भावित प्लेइंग 11

भारत – विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, सुरेश रैना, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, श्रेयस अय्यर, सिद्धार्थ कौल, अक्षर पटेल, उमेश यादव, शर्दूल ठाकुर और भुवनेश्वर कुमार।

इंग्लैंड – इयोन मोर्गन (कप्तान), जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर (विकेटकीपर), मोइन अली, जो रूट, जैक बाल, टॉम कुरैन, एलेक्स हेल्स, लियाम प्लंकेट, बेन स्टोक्स, आदिल राशिद, डेविड विले, मार्क वुड।

Related Articles