#INDvsNZT-20: कप्तान कोहली ने किया खुलासा, इस वजह से दूसरा मैच हारी टीम इंडिया

0

राजकोट। सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में शनिवार को भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टी-20 मैच खेला गया। इस मैच में कीवियों ने भारत को 40 रनों से हराते हुए सीरीज 1-1 से बराबर कर ली है। मेहमान टीम ने बल्लेबाज कोलिन मुनरो (नाबाद 109) और गेंदबाज ट्रेंट बाउल्ट (4-34) के दम पर भारतीय टीम को शिकस्त दी।

Image result for 2nd t20 ind vs nz 2017

 

बताते चलें, कीवियों ने टॉस जीतते हुए पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। मेहमान टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में दो विकेट के नुकसान पर 196 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 20 ओवरों में सात विकेट खोकर 156 रनों पर ही ढेर हो गई।

बल्लेबाजों को ठहराया हार का जिम्मेदार

वहीं, हार के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि, ‘न्यूजीलैंड ने बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया। हमने मौकों को भुनाया नहीं, हां एक समय लग रहा था कि वह 235-240 तक पहुंचेंगे, लेकिन हमने उन्हें वहां तक जाने नहीं दिया जिसका श्रेय बुमराह और भुवी को जाता है।’

Image result for kohli

कोहली ने आगे कहा कि, ‘बल्ले से हम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके। जब आप 200 रनों का पीछा कर रहे हो तो आपके सभी बल्लेबाजों को स्कोर करना होता है या किसी एक बल्लेबाज को 200 की स्ट्राइक रेट से रन बनाने होते हैं। मैंने अपनी पूरी कोशिश की। धौनी ने आखिर में अच्छा खेल दिखाया, लेकिन हमारा काम काफी मुश्किल था।’

अधिकतर बल्लेबाजों ने खेला गलत शॉट

42 गेंदों में 65 रनों की पारी खेलने वाले कोहली ने कहा, “हम टॉस हारे, इसके बाद हमने जो किया वो हमने चुना नहीं था। हम आज के दिन अच्छा नहीं खेल सके।” भारत के अधिकतर बल्लेबाज गलत शॉट चयन के कारण आउट हुए। कोहली ने कहा, “जब आप बड़े शॉट लगाने जाते हो तो यह होता है। यह कई बल्लेबाजों के साथ होता है जब वह अच्छे शॉट नहीं लगा पा रहे होते हैं। कई बार आप अच्छी फॉर्म में नहीं होते हैं, लेकिन आपके पास ज्यादा गेंद नहीं होती हैं। यह कई बल्लेबाजों के साथ होता है।”

loading...
शेयर करें