#INDvsSA : डुप्लेसिस ने संभाली दक्षिण अफ्रीका की लड़खड़ाती पारी, भारत को दिया 270 रनों का लक्ष्य

0

डरबन। कप्तान फाफ डू प्लेसी 120 रन के बेहतरीन शतक के बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने गुरु वार को डरबन ने जारी पहले वन-डे में टीम इंडिया के सामने 270 रन का लक्ष्य रखा है। दक्षिण अफ्रीका ने निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 269 रन बनाए। एन्डिल फेह्लुक्वायो 27 रन बनाकर नाबाद रहे।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका को सधी शुरुआत के बाद तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने जोरदार झटका दिया। बुमराह ने हाशिम अमला (16) को LBW आउट किया।

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डू प्लेसी ने गुरुवार को टीम इंडिया के खिलाफ छह मैचों की  सीरीज के पहले वन-डे में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। खबर लिखे जाने जाने दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 3 रन हुआ है। क्रीज पर क्विंटन डी कॉक (1*) और हाशिम अमला (2*) रन बनाकर खेल रहे हैं।

टीम इंडिया ने दो रिस्टस्पिनर्स और केदार जाधव के रूप में एक ऑफ स्पिनर के साथ मैदान संभाला है। भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह पर तेज गेंदबाजी विभाग की जिम्मेदारी होगी।

गौरतलब है कि एक ओर टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका 2-1 से सीरीज जीतने के बाद काफी मजबूत हैं। वहीं, आखिरी टेस्ट में मिली जीती टीम इंडिया पहले वन-डे में जीतने की पूरी कोशिश करेगी। वन-डे सीरीज से पहले ही दक्षिण अफ्रीका को बड़ा झटका लगा है। सीरीज के शुरुआती तीन मैचों के लिए उसके स्टार बल्लेबाज एवी डीविलियर्स चोट के कारण बाहर हो गए हैं।

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका में टीम इंडिया का प्रदर्शन वन-डे में अच्छा नहीं रहा है। दक्षिण अफ्रीकी सरजमीं पर टीम इंडिया ने 28 मैच खेले हैं, जिनमें से केवल 5 में ही जीत मिली है, जबकि 21 में हार का सामना करना पड़ा है।

loading...
शेयर करें