#IndvsSL : नागपुर में जीत हासिल करने उतरेगी भारतीय टीम, भुवनेश्वर बाहर

0

नागपुर। भारत और श्रीलंका के बीच कोलकाता में पांचवें दिन के आखिरी वक्त तक रोमांचक बने रहे मुकाबले के बाद अब बारी दूसरे टेस्ट की है। शुरुआती दिनों में बारिश और श्रीलंकाई गेंदबाजों से परेशान रहने वाली मेजबान टीम ने अंत के दो दिनों में शानदार वापसी की, हालांकि जीत करीब आकर उसके हाथ से फिसल गई। विदर्भ क्रिकेट संघ स्टेडियम में शुक्रवार से शुरू हो रहे तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में मेजबान पहले टेस्ट मैच की भरपाई करते हुए जीत हासिल करना चाहेंगे।

इस मैच में भुवनेश्वर नहीं खेलेंगे

इस मैच में भुवनेश्वर नहीं खेलेंगे। उनकी शादी है, इसलिए टीम प्रबंधन ने उन्हें जाने की इजाजत दे दी है। ऐसे में पहले मैच में बाहर बैठे इशांत शर्मा के अंतिम एकादश में वापसी करने की संभावना है। शिखर धवन ने भी आराम की मांग की थी और टीम प्रबंधन ने उन्हें इसकी इजाजत दे दी थी। धवन की गैरमौजूदगी में मुरली विजय का लोकेश राहुल के साथ पारी की शुरुआत करना तय है।

कोलकाता में भारत के प्रदर्शन से कप्तान कोहली काफी उत्साहित है लेकिन नागपुर में पिच के भूमिका से वाकिफ हैं। मैच से एक दिन पहले उनका कहना है, यह अच्छी पिच लग रही है। पहले दो दिन यह तेज गेंदबाजों की मददगार साबित होगी।

टीमें:

भारत : विराट कोहली (कप्तान), लोकेश राहुल, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, रिद्धिमान साहा ( विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, विजय शंकर और इशांत शर्मा।

श्रीलंका : दिनेश चंडीमल (कप्तान), दिमुथ करूरत्ने, सदिरा समराविक्रम, लाहिरू थिरिमाने, निरोशन डिकवेला (विकेट कीपर), दिलरुवान परेरा, रंगना हेराथ, सुरंगा लकमल, लाहिरू गमागे, धनंजय डी सिल्वा, एंजेलो मैथ्यूज, लक्ष्मण संदकाना, विश्व फर्नांडो, दसुन शनाका और रोशेन सिल्वा।

loading...
शेयर करें