#INDvsSL: गब्बर ने खेली धमाकेदार पारी, भारत ने श्रीलंका को दिया 175 रन का लक्ष्य

0

कोलंबो।  शिखर धवन 90 के करियर के सर्वश्रेष्ठ स्कोर की बदौलत टीम इंडिया ने मंगलवार को निदाहास ट्रॉफी के पहले मैच में श्रीलंका के सामने 175 रन का लक्ष्य रखा है। टीम इंडिया ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 174 रन बनाए। दिनेश कार्तिक 13 रन बनाकर नाबाद रहे।

श्रीलंका ने मंगलवार को टी20 ट्राई सीरीज में भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। रोहित ने पारी के पहले ओवर में चमीरा की गेंद को हवा में खेला और मिडऑफ से पीछे छोड़कर जीवन मेंडिस ने डाइव लगाते हुए शानदार कैच लपका। रैना 1 रन बनाकर प्रदीप की फुलटॉस पर बोल्ड हुए। दो विकेट जल्दी गिरने के बाद धवन ने मनीष पांडे के साथ मिलकर पारी को संभाला। इन्होंने तीसरे विकेट के लिए 95 रनों की भागीदारी की। मनीष 37 रन बनाकर जीवन मेंडिस की गेंद पर लांग ऑन पर गुणतिलका को कैच थमा बैठे।

धवन शतक से चूके- जब वे 90 रन बनाकर गुणतिलका की गेंद पर लांग ऑफ पर परेरा को कैच थमा बैठे। उन्होंने 49 गेंदों में 6 चौके और 6 छक्के लगाए।

रोहित शर्मा अपने नेतृत्व में टीम को जीत दिलाकर अपराजेय क्रम को जारी रखना चाहेंगे और अब भारत के गेंदबाजों पर आगे की जिम्मेदारी है। श्रीलंका में मंगलवार से लागू हुई इमरजेंसी के मद्देनजर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में यह मैच खेला जा रहा है।

आपको बता दे टीम इंडिया इस सीरीज में विराट कोहली, महेंद्रसिंह धोनी, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्‍या और कुलदीप यादव के बगैर ही खेल रही है।

संभावित टीमें:
टीम इंडिया : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, सुरेश रैना, केएल राहुल, मनीष पांडे, विजय शंकर, दीपक हूडा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, जयदेव उनाडकट।

श्रीलंका: दिनेश चंडीमल (कप्तान), उपुल थरंगा, कुसल मेंडिस, दासुन शनाका, अकिला धनंजय, दनुश्का गुनाथिलाका, सुरंगा लकमल, नुवान प्रदीप, थिसारा परेरा, कुसल परेरा, जीवन मेंडिस।

loading...
शेयर करें