INDvsSL : श्रीलंका की पहली पारी लौटे पवेलियन, शमी-भुवी ने झटके 4-4 विकेट

0

कोलकाता। भारत और श्रीलंका के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। श्रीलंका ने इस मैच में अपनी स्थित मजबूत कर ली है।  भारत को पहली पारी में 172 रनों पर समेटने के बाद श्रीलंका ने मैच के चौथे दिन अपनी पहली पारी में सभी विकेट खोकर 294 रनों का स्कोर खड़ा किया।  इस पारी के आधार पर श्रीलंका ने भारत के खिलाफ 122 रनों की बढ़त ले ली है।

श्रीलंका ने पहले सत्र में खोये 4 विकेट

श्रीलंका टीम ने आज पहले सत्र में अपने चार विकेट गंवाए। जिसमे आउट होने वाले बल्लेबाज निरोशन डिकवेला (35), दासुन शनाका, दिलरुवान परेरा (4) और कप्तान दिनेश चंदिमल (28) रहे। इसके बाद रंगना हेराथ(67) ने सुरंगा लकमल (16) के साथ मिलकर भोजनकाल तक बिना कोई विकेट गंवाए टीम को 263 के स्कोर तक पहुंचाया।

दूसरे सत्र में हेराथ ने मंझी हुई बल्लेबाजी करते हुए लकमल के साथ नौवें विकेट के लिए 46 रनों की साझेदारी की और टीम को 290 के स्कोर तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर हेराथ भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर मोहम्मद शमी के हाथों लपके गए।

शमी-भुवी ने झटके 4 विकेट

इसके बाद टीम चार रन और जोड़ पाई थी कि शमी ने लकमल को बोल्ड कर श्रीलंका की पारी 294 रनों पर समाप्त कर दी।  भारत के लिए इस पारी में शमी और भुवनेश्वर ने चार-चार विकेट लिए, वहीं उमेश यादव को दो सफलता हासिल हुई।

भारतीय टीम 172 रनों पर हुई ऑलआउट 

इससे पहले पहले मैच के तीसरे दिन  पांच विकेट के नुकसान पर 74 रनों से आगे खेलने उतरी भारतीय टीम कुल 172 रन ही बना सकी। उसके लिए चेतेश्वर पुजारा ने सर्वाधिक 52 रन बनाए। अंत में रिद्धिमान साहा (29), रवींद्र जडेजा (22), भुवनेश्वर कुमार (13), मोहम्मद शमी (24) ने अहम योगदान दिया। श्रीलंका की तरफ से सुरंगा लकमल ने चार विकेट लिए।

 

loading...
शेयर करें