IPL
IPL

आम जनता पर महंगाई की मार, फिर बढ़े रसोई गैस सिलेंडर के दाम

जनता जहाँ बढ़ते पेट्रोल और डीजल के दामों से परेशान है तो वहीं दूसरी ओर एक बार फिर से रसोई गैस सिलेंडर के दाम बढ़ कर आम जनता की परेशानी का सबब बन रहे है।

नई दिल्ली: देश की जनता जहाँ बढ़ते पेट्रोल और डीजल के दामों से परेशान है तो वहीं दूसरी ओर एक बार फिर से रसोई गैस सिलेंडर के दाम बढ़ कर आम जनता की परेशानी का सबब बन रहे है। सिर्फ फरवरी महीने की बात करे तो इस महीने में तीसरी बार सिलेंडर के दाम बढे है। यानी अब आपकी थाली भी महंगी होने वाली है। इससे पहले सिलेंडर के दाम फरवरी माह में कई बार बढ़ चुके है।

आपको बतादें कि 1 दिसंबर को 14.2 किग्रा वाला सिलेंडर का दाम 594 रुपये था फिर इसको बढ़ा कर 644 कर दिया गया और 15 दिसंबर को ही ये और बढ़ कर 694 रुपये पहुँच गया मतलब महज़ 15 दिनों में ही यह 100 मंहगा हुआ। जनवरी में ये स्थिर था और फिर एक बार फिर ये फरवरी में बढ़ना शुरू हुआ। 4 फरवरी की सुबह इसके दाम को बढ़ाकर 719 रुपये कर दिया गया फिर 14 फरवरी को इसके दाम 769 कर दिए गए 25 फरवरी को दाम बढ़कर 794 रुपये हो गए और आज एक बार फिर इसमें 25 रुपये की बढ़ोत्तरी हुई है और अब दाम बढ़कर 819 रुपये हो चुका है।

अगर देखा जाए तो फरवरी माह में दिसंबर से ज़्यादा की बढ़ोत्तरी हुई है। 3 महीने के भीतर LPG सिलेंडर का दाम 200 रूपये से ज़्यादा बढ़ाया गया है। और भाव तब बढ़ा है जब पहले ही आम जनता पेट्रोल और डीज़ल के लगातार बढ़ते दामों से परेशान है। देश के कई शहरो में पेट्रोल 100 रुपये के पर जा चुका है। वहीँ प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी पेट्रोल 89 के पार चला गया है।

यह भी पढ़े: परिवार संग काशी पहुंचे उद्योगपति गौतम अडानी, मां गंगा की आरती में हुए शामिल

Related Articles

Back to top button