e-filing में गड़बड़ी के तहत इन्फोसिस सीईओ को फाइनेंस मिनिस्ट्री ने किया तलब

नई दिल्ली : हाल ही में आईटी डिपार्टमेंट ने इनकम टैक्स की ऑनलाइन फाइलिंग के लिए एक e-filing पोर्टल जारी किया था। लेकिन इतने थोड़े से वक्त में ही इस नए इनकम ई-फाइलिंग पोर्टल में तकनीकी खामियां देखने को मिल रही हैं। इस के तहत फाइनेंस मिनिस्ट्री ने देश की बड़ी टेक्नोलॉजी कंपनी इन्फोसिस के डायरेक्टर और सीईओ सलिल पारेख को समन जारी किया है।

सात जून को लांच हुआ था e-filing पोर्टल

मिनिस्ट्री के ट्वीट के मुताबिक 23 अगस्त 2021 को इन्फोसिस के पारेख को यह बताने के लिए बुलाया गया है कि नए ई-फाइलिंग पोर्टल के लॉन्च होने के 2.5 महीने बीत जाने के बाद भी अब तक उससे जुड़ी समस्याएं ठीक क्यों नहीं हुई हैं। इस कड़ी में आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह दूसरी बार है जब कंपनी इनकम टैक्स पोर्टल में गड़बड़ियों को लेकर फाइनेंस मिनिस्टर निर्मला सीतारमण से मुलाकात करेगी। इन समस्याओं से टैक्सपेयर्स को फाइलिंग में कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है।

जानकारों के मुताबिक इंफोसिस को 2019 में आधुनिक इनकम टैक्स फाइलिंग सिस्टम बनाने के लिए कॉन्ट्रैक्ट दिया गया था। इसमें ऐसा सिस्टम बनाना था कि रिटर्न की समयसीमा को 63 दिन से घटाकर एक दिन कर सके और रिफंड में भी तेजी ला सके।

यह भी पढ़ें : 23 अगस्त को होने वाली लखनऊ विश्वविद्यालय की पीएचडी प्रवेश परीक्षा स्थगित, जानें कब होगा exam

Related Articles