Infosys इस साल फ्रेशर्स की बदलेगी तक़दीर, रिक्रूटमेंट की जानकारी के लिए पढ़ें खबर

नई दिल्ली : देश की दिग्गज आईटी कंपनीज में शुमार TCS के बाद अब Infosys ने इस फाइनेंशियल ईयर फ्रेशर्स को बंपर नौकरियां देने का ऐलान किया है। जानकारों की माने तो फिस्कल ईयर 2022 कंपनी कैंपस प्लेसमेंट के जरिये 26,000 के करीब फ्रेशर्स को नौकरी देगी।

आईटी फर्म इंफोसिस कैंपस प्लेसमेंट के जरिये जिन 26 हजार फ्रेशर्स को नौकरी देगी उनमें से 24,000 नौकरियां भारत के लोगों को दी जाएगी, जबकि बाकि बची 2,000 जॉब्स विदेशी छात्रों के हिस्से जाएगी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पिछले फाइनेंशियर ईयर यानी 2020-21 में भी इंफोसिस ने 21,000 फ्रेशर्स की हायरिंग की थी। जिसमे से 19 हजार के करीब नौकरियां भारतीय छात्रों को दी गई थी।

Infosys की तरह TCS ने भी किया है बम्पर रोज़गार का एलान

हाल ही में स्टॉक एक्सचेंज के साथ साँझा की गई जानकारी में कंपनी ने बताया कि मार्च 2021 के आखिर तक कंपनी में 2,59,619 कर्मचारी काम कर रहे थे, जबिक कंपनी के साथ 17,248 नए कर्मचारी जुड़े। इंफोसिस के COO यूबी प्रवीण राव ने बातचीत में बताया कि पेन्डामिक की मार के बाद अब कंपनी धीरे धीरे अपने रेगुलर कम्पेंसेशन साइकल पर लौट रही है। इसी के तहत जनवरी, 2021 के बाद कंपनी ने कर्मचारियों के लिए सेंकेंड कम्पेंसेशन रिव्यू की घोषणा भी की है। आंकड़ों के मुताबिक इस बार कंपनी छोड़कर जाने वालों की दर 15% से ज्यादा रही। जबकि दिसंबर तिमाही में यह 10% था। यूबी प्रवीण राव ने कहा कि कंपनी इस दर को कम करने के लिए कई कदम उठा रही है।

यह भी पढ़ें : चोरी हुआ ‘दुनिया का सबसे बड़ा खरगोश’, वापस लाने वाले को मालकिन देगी इतने लाख का इनाम

Related Articles

Back to top button