मुठभेड़ में मारा गया कुख्यात माओवादी सीपी जलील

0

केरलः केरल के वायनाड जिले में पुलिस की एंटी नक्सल टीम थंडरबोल्ट के साथ मुठभेड़ में कुख्यात माओवादी नेता सीपी जलील मारा गया. ये एनकाउंटर उस वक्त हुआ, जब जलील अपने साथियों के साथ एक रिसॉर्ट में खाने और पैसे की मांग करने पहुंचा था.

वारदात वायनाड जिले के वायथिरी में हुई. इस जिले का जंगली इलाका केरल में माओवादी गतिविधियों का केंद्र रहा है.पुलिस के अनुसार बुधवार की रात सशस्त्र नक्सलियों का एक समूह ने वायथिरी में एक रिसॉर्ट पर खाना और पैसे की मांग करने पहुंचा था. इसी दौरान एंटी नक्सल टीम थंडरबोल्ट को इस बारे में गुप्त सूचना मिली.

टीम ने पुलिस के साथ मिलकर रिसोर्ट को चारों तरफ से घेर लिया. खुद घिरता देख नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई करते हुए थंडरबोल्ट टीम के जवानों ने भी गोलीबारी शुरू कर दी. दोनों तरफ से कुछ देर तक गोलीबारी होती रही.

इसी मुठभेड़ के दौरान माओवादी नेता सीपी जलील रिसॉर्ट में ही मारा गया. जबकि उसके अन्य नक्सली साथी मौके से भाग निकले. और जंगल में गुम हो गए. थंडरबोल्ट टीम ने इलाके में घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया. लेकिन कोई अन्य नक्सली हाथ नहीं आया.

इस एनकाउंटर के बाद पुलिस और सुरक्षा बलों को हाई अलर्ट पर रखा गया है. माओवादियों का पता लगाने के लिए तलाशी अभियान जारी है. सीपी जलील की गिनती अग्रणी माओवादी नेताओं में होती थी. पुलिस उसे काफी समय से तलाश कर रही थी.

loading...
शेयर करें