इंग्लैंड के इस तेज गेंदबाज को लगी चोट, न्यूुजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से हुआ बाहर

न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड की टीम पर दबाव बढ़ सकता है।

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड की टीम पर दबाव बढ़ सकता है। क्योंकि इंग्लैड के तेज व घातक गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) चोटिल है। जोफ्रा के कोहनी में चोट लगी है जिसके वजह से ये टेस्ट सीरीज में भाग नहीं ले पाएंगे। इससे पहले आर्चर उंगली में लगी चोट के चलते भारत में आयोजित हुए इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन का हिस्सा नहीं बन पाए थे।

आपको बता दें कि यह 26 साल के इंग्लिश खिलाड़ी ने उंगली के ऑपरेशन के बाद अपनी काउंटी टीम ससेक्स की तरफ से केंट के खिलाफ वापसी की थी लेकिन वो केवल पांच ओवर कर पाए थे। इससे पहले उन्होंने पिछले सप्ताह सर्रे के खिलाफ दूसरी श्रेणी की टीमों के मैच में 29.2 ओवर किए थे।

यह भी पढ़ें: अपने वतन लौटे कंगारू खिलाड़ी, IPL रद्द होने के बाद गए थे मालदीव

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड ( ECB ) ने बयान में कहा, ‘‘इंग्लैंड और ससेक्स के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर अगले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट श्रृंखला से बाहर हो गये हैं। गेंदबाजी करते समय उनकी दाहिनी कोहनी में दर्द हो रहा था और वह मैच के आखिरी दो दिन गेंदबाजी नहीं कर पाए।’’

जानकारी के लिए बता दें कि आर्चर न्यूजीलैंड के खिलाफ दो जून से शुरू होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए खुद को फिट घोषित किया था लेकिन कोहनी की चोट उबरने के कारण उनकी और ईसीबी की योजना खटायी में पड़ गई। क्रिकेट बोर्ड अब इस पर विचार कर रहा है कि आर्चर को अपनी दाईं कोहनी के लिए ऑपरेशन की जरूरत है या नहीं।

यह भी पढ़ें: DRDO की नई एंटी कोविड दवा 2DG की पहली खेप लॉन्च, जानें मरीजों पर कैसे काम करेगी?

Related Articles

Back to top button