उत्तर प्रदेश में मासूम दलित बच्ची की नृशंस हत्या,हैवानों ने गैंग रेप के बाद निकाल ली आँखें

लखीमपुर खीरी: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी ज़िले में यह दिल दहला देने वाली घटना सामने आयी है।यहाँ के पकरिया गाँव में एक साल की मासूम बच्ची के साथ गैंग रेप की घटना सामने आयी है। यह क्षेत्र ईसानगर थाने के अंतर्गत आता है। जहां दो हैवानों ने गैंग रेप के बाद बच्ची को जान से मार दिया।इतने से जी नहीं भरा तो उसकी आंखें निकाल ली और जीभ भी काट ली।

 

खेत में घसीट घसीट कर हुई बच्ची की हत्या

इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली ये घटना बीते शुक्रवार के दोपहर की है।यह घटना तब घटी जब बच्ची सौच के लिए बाहर गई थी।जहाँ हैवानों ने उसे अपनी हैवानियत का शिकार बना लिया।बच्ची के के घर वालों ने बताया कि गाँव के ही संतोष यादव और संजीत गौतम ने इसके साथ ज़बरन रेप किया।  उसके बाद दुपट्टे से गला बांध कर दी और खेत में घसीट घसीट कर जान से मार दिया।इन सारी बर्बरता के बाद हैवान बच्ची के शव को खेत में ही फेंक कर फ़रार हो गए।

पोस्टमार्टम से हुई हैवानियत की पुष्टि

घटना की सूचना मिलते ही थाने के SP व अरुण कुमार सिंह के SHO सुनील कुमार सिंह के साथ वारदात की जगह पर पहुँच गये। बच्ची के शव को क़ब्ज़े में लिया और पोस्टमार्टम के लिए भी भेज दिया।पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद बच्ची के साथ हुई हैवानियत की पुष्टि हुई।  पुलिस ने पीड़ित परिजनों की तहरीर पर गाँव के ही इन दोनों हैवानों के ख़िलाफ़ हत्या और गैंग रेप का मुक़दमा दर्ज कर लिया।साथ ही इन आरोपियों पर एनएसए के तहत भी कार्रवाई करने की बात कही है।

घर से शौच के लिए निकली थी बच्ची

बता दें कि शुक्रवार की दोपहर में बच्ची घर से निकली थी और शाम तक वापस नहीं आयी। जिसके बाद परिवार वालों ने पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस ने गाँव भर में बच्चे की तलाश की पर बच्ची कहीं नहीं मिली।बाद में जब पुलिस ने बच्ची को खेतों में खोजा तो उस बच्ची का शव बहुत बुरी हालत में गन्ने के खेत में मिला।बच्ची का शव देखने के बाद परिवार में कोहराम मच गया।

बसपा सुप्रीमो ने योगी सरकार पर बोला हमला

इस घटना को लेकर बहुजन समाजवादी पार्टी की मुखिया मायावती ने वर्तमान सरकार पर ट्विटर के ज़रिये हमला बोला। उन्होंने लिखा कि लखीमपुर खीरी के पकरिया गाँव में दलित बच्ची के साथ बलात्कार और उसकी नृशंस हत्या अति दुखद और शर्मनाक है।साथ ही उन्होंने कहा कि सपा और भाजपा की सरकार एक जैसी ही है।उन्होंने दोषियों के ख़िलाफ़ सख़्त कार्रवाई किए जाने की भी माँग की।

Related Articles