44 फीट गहरे बोरवेल में फंसी मासूम की जिंदगी, बचाब अभियान जारी

बिहार। बिहार के मुंगेर में तीन साल की एक बच्ची बोरवेल में गिर गई। बच्ची को बचाने के लिए पुलिस, प्रशासन और सेना जी-जान से जुटी है। 44 फीट गहरे बोरवेल में फंसी तीन साल की सना को बचाने की कोशिश जारी है। कई घंटों की लंबी मशक्कत के बाद राहत-बचाव दल बच्ची के करीब पहुंच गया है।

सीसीटीवी में सना का हाथ दिख रहा है और बोरवेल में पाइप के जरिए ऑक्सिजन पहुंचाने के साथ ही उसे बाहर निकालने के लिए खुदाई जारी है। साथ ही एनडीआरएफ और सेना की टीम भी मौके पर पहुंच गई है।

मुंगेर जिले के  में मंगलवार दोपहर खेलते समय एक तीन साल की बच्ची 110 फीट गहरे बोरवेल में जा गिरी। परिजनों की सूचना पर स्थानीय लोगों की मदद से पहले बच्ची को निकालने की कोशिश भी की गई लेकिन असफलता ही हाथ लगी। बाद में पुलिस को सूचना दी गई साथ ही पुलिस मौके पर पहुंची और तुरंत एसडीआरएफ को सूचना भी दी।

इस हादसे के बाद सना की मां का रो-रोकर बुरा हाल है। अपनी बेटी को निकालने के लिए वह हरसंभव जतन कर रही हैं। थोड़ी-थोड़ी देर में वह अपनी बेटी से कह रही हैं, ‘अंदर में ही हैं बेटा, मम्मी-पापा सब कोई हैं बेटा…’।

इस बी मुंगेर के डीएम आनंद शर्मा ने कहा, ‘अभी बच्ची की हालत ठीक है और उसे निकालने की पूरी कोशिश जारी है। हमें उम्मीद है कि उस बचाने में हम जरूर कामयाब होंगे। वह बोल भी रही है। सीसीटीवी के जरिये उस पर नजर रखी जा रही है। लोकल इंजिनियरिंग डिपार्टमेंट और स्थानीय प्रशासन इस मुहिम में मदद कर रहा है।

Related Articles