रिपोर्ट : आने वाले समय में ट्विटर औऱ फेसबुक को भी पीछे कर देगा यह दिग्गज सोशल मीडिया प्लेटफार्म

नई दिल्ली। देश दुनिया में मौजूदा समय में सोशल मीडिया का प्रभाव काफी ज्यादा हो गया है। लोगों को अपनी बात रखने का एक बहुत बड़ा माध्यम है सोशल मीडिया। इस रेस में सभी कंपनियां आगे निकलने के लिए दौड़ लगा रही है, जिन्में से अब इंस्टाग्राम भी इसमें शामिल हो गई है।

आपको बताते चले कि अभी हाल ही में आई एक रिपोर्ट में कहा गया है कि देश के 80 फीसदी लोगों का कहना है कि साल 2018 में इस्टाग्राम सबसे तेजी से आगे बढ़ेगी और ट्विटर और फेसबुक को पीछे छोड़ देगी। सोमवार को जारी हुई एक रिपोर्ट में यह बात कही गई है। इसी के साथ रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि इंस्टाग्राम और यूट्यूब सबसे तेजी से बढ़ते मीडिया के रूप में उभर रहे हैं। इस सर्वेक्षण के नतीजों से पता चलता है कि देश के प्रभावशाली लोग अपने विचारों, शौक और उपभोग प्राथमिकताओं को विभिन्न सोशल चैनलों पर साझा करते हैं।

रिपोर्ट में आई जानकारी के मुताबिक साल 2018 में इंस्टाग्राम के बढ़ने की दर 80 फीसदी होगी, जबकि ट्विटर की 56 फीसदी, फेसबुक की 52 फीसदी, यूट्यूब की 46 फीसदी और वाट्स एप की 32 फीसदी की होगी।  जेफमो के मुख्य कार्यकारी अधिकारी इरफान खान ने बताया, “सोशल मीडिया का माध्यम साल 2018 में लगातार आगे बढ़ता रहेगा। चाहे वह यूट्यूब के ब्यूटी ब्लॉगर द्वारा टिप साझा करना हो या ब्रांड आधारित वीडियो कैंपेन हो, यह माध्यम प्रभावशाली विपणन पर हावी रहेगा।

Related Articles