INSTAGRAM: कुछ दिनों में POSTS पर खलेगी LIKES की कमी

अब आपको दुसरो के post पर घटते बढ़ते लाइक्स का हिसाब रखने की ज़रूरत नही. ना ही आप ज्यादा कम्पटीशन ही महसूस करेंगे.

0

जल्द ही इन्टरनेट पर पॉपुलर INSTAGRAM एक बड़ा कदम उठाने जा रहा है. इस कदम के ज़रिए हम सबका फेवरेट INSTA(प्यार से दिया हुआ निकनेम) अपने एक नए आईडिया को लौंच करने जा रहा है लेकिन शायद इस कदम को बिना फूके उठाये जाने के कारण ये आईडिया लीक हो चुका है.

आने वाले कुछ दिनों में, INSTA के दिवाने पोस्ट पर हुए लाइक्स नही देख सकेंगे. जी हाँ, कसम INSTAGRAM की, ये हम सच कह रहे है.

अब आपको दुसरो के post पर घटते बढ़ते लाइक्स का हिसाब रखने की ज़रूरत नही. ना ही आप ज्यादा कम्पटीशन ही महसूस करेंगे. वो सभी लोग जिनके आप FOLLOWER बने बैठे है और वो लोग जिनकों आपने अपना FOLLOWER बना लिया है, कोई भी किसी के post की लाइक्स नही देख सकेगा.

INSTAGRAM ने इस फैसले के साथ ही अपनी सफाई भी पेश कर दी है. खुद ही देख लीजिए क्या कहना है INSTA का-

ये मेसेज डिस्प्ले किया INSTA ने USERS के लिए-

“हम चाहते है कि आपके FOLLOWERS आपके कंटेंट पर ध्यान दे ना की उन post पर दिख रहे लाइक्स पर. इस टेस्ट के दौरान अपने post के लाइक्स सिर्फ आप ही देख सकेंगे”

क्या है मकसद?

इसके पीछे का मकसद ये है कि INSTAGRAM खुद सिर्फ एक post पॉपुलैरिटी कांटेस्ट बन कर नही रहना चाहता. INSTA का कहना है कि पॉपुलैरिटी से ज्यादा मायने कंटेंट रखता है.

लोग कंटेंट के नहीं बस लाइक्स के दिवाने हुए जा रहे है, यहाँ तक कि फेक लाइक्स के लिए कई USERS तो भारी भरकम पेमेंट करने के लिए भी तैयार खड़े दिखाई देते है.

खैर, ज़रूरी बात जो आपको बताना भूल हए थे वो ये है कि ये टेस्ट अभी सिर्फ CANADA के USERS के लिए ही हुआ है. इसकी पहुंच बाकी देशो में भी पहुँचती है या नहीं वो पूरी तरीके से इन USERS से मिलने वाले रेस्पोंस पर निर्भर करेगा.तब तक हम भारतीय लोग post पॉपुलैरिटी कांटेस्ट का हिस्सा बने रह सकते है.

loading...
शेयर करें