चालान करने की जगह पुलिसवाले दिखाई दरियादिली जिसकी वजह से लड़के को नौकरी मिल गई

अगर आपकी कार को कोई पुलिसवाला रोक ले तो ऐसा लगता है कि अब चालान तय है। बहस होती है, चालान होता है लेकिन, अमेरिका के इलिनॉय के कहोकिया के रहने वाले 22 साल के युवक के साथ ऐसा कुछ हुआ कि पुलिस के बारे में उसकी धारणा ही बदल गई।

22 साल का युवक बाल्डविन कार से इंटरव्यू के लिए जा रहा था। वह कुछ तेजी में दिख रहा था। पुलिस ऑफिसर रोजर जेमौलेस ने उसे रोका। बाल्डविन के पास ड्राइविंग लाइसेंस नहीं था और वह जिस कार को चला रहा था उसकी नंबर प्लेट की वैधता भी एक हफ्ते पहले खत्म हो गई थी।

बताया- मजबूरी में कार लाया : बाल्डविन ने रोजर को बताया कि यह कार उसके दोस्त की है और आज उसका इंटरव्यू है। जहां पर उसका इंटरव्यू है, वहां जाने के लिए ट्रांसपोर्टेशन की और कोई व्यवस्था नहीं है, इसलिए मजबूर होकर उसे अपने दोस्त से उसकी कार मांगनी पड़ी।

मदद से नौकरी मिल गई : रोजर ने बताया कि यह युवक बहुत ही शालीन लग रहा था। उसकी बात सुनकर मुझे लगा कि इस युवक को नौकरी की बहुत आवश्यकता है। इसलिए मैंने उसे अपनी कार में इंटरव्यू के लिए ले जाने का ऑफर दिया। जब हम इंटरव्यू के लिए पहुंचे तो ज्यादा देर नहीं हुई थी। बाल्डविन ने रोजर द्वारा सहायता करने पर उसका आभार जताया और वह इंटरव्यू के लिए चला गया। संयोग से उसे नौकरी भी मिल गई।

मेयर ने तारीफ की : कहोकिया के मेयर कर्टिस मैककाल की असिस्टेंट फ्रैंकैला जैक्सन को बाद में इस घटना का पता चला तो उसने रोजर की फोटो को सोशल मीडिया पर शेयर किया और पूरी घटना का विवरण भी दिया। उसने लिखा की वह रोजर की दयालुता ये प्रभावित होकर उसका धन्यवाद करने के लिए उसकी कहानी को शेयर कर रही है। वह मेयर की ओर से भी रोजर को धन्यवाद देना चाहती है। रोजर ने दिखाया है कि हम किस तरह से कम्युनिटी पुलिसिंग के माध्यम लोगों की मदद कर सकते हैं।

Related Articles