इंटेल ने दिग्गज कंपनी  एएमडी के साथ की साझेदारी, कर दी 8वीं पीढ़ी के प्रोसेसर की घोषणा

0

नई दिल्ली। लंबे समय के बाद इंटेल ने एक बार फिर से बाजार में वापसी की है। इस बार कंपनी अपने एक प्रतिद्वंदी के साथ मिलकर बाजार में वापसी की है। आपको बताते चले कि एएमडी के साथ मिलकर इंटेल कॉरपोरेशन ने सोमवार को रेडियन आरएक्स वेगा एम ग्राफिक्स के साथ 8वीं पीढ़ी के इंटेल कोर प्रोसेसर की घोषणा की, जिसमें गेमर्स, कंटेट क्रिएटर्स और वर्चुअल रियलिटी और मिक्स्ड रियलिटी (एमआर) के लिए विशेष फीचर्स हैं।

नया 8वीं पीढ़ी का चिपसेट दो कंफिगरेशन में आएगा- पहला ‘रेडियन आरएक्स वेगा एम जीएल ग्राफिक्स’ (65 वॉट की पैकेज क्षमता) और दूसरा ‘आरएक्स वेगा एम जीएच ग्राफिक्स’ (100 वॉट की पैकेज क्षमता)।

 

इस घोषणा के होने के बाद एएमडी रेडियन टेक्नॉलजीज समूह के उपाध्यक्ष और महाप्रबंधक स्कॉट हेरकेलमन ने एक बयान में कहा कि इंटेल के साथ हमारी भागीदारी एएमजी रेडियन जीपीयू के लिए स्थापित आधार का विस्तार करेगा और उच्च प्रदर्शन ग्राफिक्स के लिए विभेदित समाधानों को बाजार में लेकर आएगी।

आगे हेरकेलमन ने कहा कि साथ मिलकर हम गेमर्स और कंटेट क्रिएटर्स को एक पतला और हल्का पीसी मुहैया कराने में सक्षम होंगे, जो एएए गेम्स और कंटेट क्रिएशन एप्लिकेशनों को निरंतर प्रदर्शन-स्तरीय ग्राफिक अनुभव प्रदान करेगा। इस पहले नवंबर में चिपसेट दिग्गज ने पहली 8वीं पीढ़ी के इंटेल कोर प्रोसेसर फैमिली के बारे में विस्तृत जानकारी साझा की थी।

loading...
शेयर करें