अंतरजातीय विवाह का किया जाए व्यापक प्रचार-प्रसार: अशोक चौधरी

बिहार के समाज कल्याण मंत्री अशोक चौधरी ने अंतरजातीय विवाह का व्यापक प्रचार-प्रसार कराए जाने के निर्देश दिए व अन्य योजनाओं की स्वीकृति की प्रक्रिया को सरल बनाया जाय ताकि आम लोगों को लाभ प्राप्त हो सके। 

पटना: बिहार के समाज कल्याण मंत्री अशोक चौधरी ने सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजनाओं के तहत आने वाले आवेदनों का त्वरित निष्पादन करने का निर्देश दिए है। उन्होंने गुरुवार को कहा कि मुख्यमंत्री वृद्धजन पेंशन की तरह ही अन्य योजनाओं की स्वीकृति की प्रक्रिया को सरल बनाया जाय ताकि आम लोगों को लाभ प्राप्त हो सके। साथ ही अंतरजातीय विवाह का व्यापक प्रचार-प्रसार कराए जाने के निर्देश दिए।

अशोक चौधरी ने गुरुवार को यहां स्टेट सोसायटी फॉर अल्ट्रा पुअर एंड सोशल वेलफेयर, सक्षम तथा सामाजिक सुरक्षा निदेशालय के माध्यम से राज्य में संचालित होने वाली विभिन्न योजनाओं की समीक्षा के लिए आयोजित बैठक की। इस बैठक में उन्होंने सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजनाओं के तहत आने वाले आवेदनों का त्वरित निष्पादन करने का निर्देश देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री वृद्धजन पेंशन योजना की तरह ही अन्य योजनाओं की स्वीकृति की प्रक्रिया को सरल बनाया जा। जिससे की आम लोगों को योजनाओं का त्वरित लाभ प्राप्त हो सके।

ये भी पढ़ें : कोरोना संक्रमित हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री की हालत में सुधार

मंत्री ने कहा कि अंतरजातीय विवाह प्रोत्साहन योजना का व्यापक प्रचार-प्रसार कराया जाये तथा अधिक से अधिक आवेदन प्राप्त कर स्वीकृति प्रक्रिया को सरल करते हुए निर्धारित समय सीमा में लाभ प्रदान किया जाये। उन्होंने कहा कि कबीर अंत्येष्टी अनुदान योजना के तहत शत-प्रतिशत लाभुकों को लाभ प्रदान करने के लिए बुनियाद केंद्र के माध्यम से विशेष अभियान चलाकर पंचायतों से आवेदन प्राप्त करते हुए त्वरित निष्पादन करना सुनिश्चित किया जाये।

Related Articles

Back to top button