चोरी का है ‘हवा हवा’ गाना, पाकिस्तानी सिंगर हसन जहांगीर की खुल गई पोल

0

मुंबई। हाल ही में अर्जुन कपूर की अपकमिंग फिल्म ‘मुबारकां’ का ‘हवा हवा’ सांग रिलीज़ हुआ है। रिलीज़ होते ही ये सांग सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगा। जोश और मस्ती से भरे इस गाने का इतिहास जानकर आप हैरान रह जाएंगे।

‘हवा हवा’ सांग ईरानी सिंगर कौरोश यगमई ने 35 साल पहले गाया था

अब बात करते हैं इस गाने के इतिहास की, तो हम आपको बता दें कि ये गाना इससे पहले कई फिल्मों में इस्तेमाल किया जा चुका है। ऐसा माना जाता है कि ये सांग पाकिस्तान सिंगर हसन जहांगीर का है, इतना ही नहीं हसन इस गाने को लेकर कई बार कॉपीराइट का दावा भी कर चुके हैं। लेकिन असल में जो शख्स इस गाने का असली मालिक है उसे कोई नहीं जानता। आज तक कभी उसे क्रेडिट नहीं दिया गया। जी हां, ये गाना ईरानी सिंगर कौरोश यगमई का है। ये गाना करीब 35 साल पुराना है।

जिस तरह अभी इस गाने ने धूूम मचा दी है उसी तरह उस दौर में भी हर पार्टी हर फंक्शन में ये सांग न बजे ऐसा नामुमकिन था। लोग के इस गाने के दीवाने थे। जब- जब इस गाने को किसी फिल्म में इस्तेमाल किया गया तब- तब हसन जहांगीर ने कॉपीराइट का दावा किया।लेकिन हैरानी की बात ये है कि आज तक उन्होंने खुद एक बार भी इस गाने के असल मालिक कौरोश यगमई को क्रेडिट नहीं दिया।

एक बार फिर इस गाने को मुबांरका में इस्तेमाल किया गया तो इस सांग को लेकर हसन जहांगीर फिर चर्चा में आ गए। ‘मुबारकां’ में ये गाना मीका सिंह ने गाया है, जिसपर अर्जुंन कपूर और इलियाना डीक्रूज़ झूमते नज़र आ रहे हैं।

loading...
शेयर करें