इंटरनेशनल (International) ड्रग रैकेट का भंडाफोड़, NCB के कब्जे में श्रीलंकाई

एनसीबी (NCB) ने चेन्नई से दो श्रीलंकाई तमिलों को गिरफ्तार किया है, जो एक इंटरनेशनल ड्रग रैकेट के मुख्य संचालक थे

नई दिल्ली: नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने चेन्नई से दो श्रीलंकाई तमिलों को गिरफ्तार किया है, जो एक अंतर्राष्ट्रीय ड्रग रैकेट (International Drug Racket) के मुख्य संचालक थे।

एनसीबी (NCB)  के उप निदेशक केपीएस मल्होत्रा ने बताया कि श्रीलंकाई अधिकारियों द्वारा साझा की गई खुफिया जानकारी के आधार पर पिछले साल नवंबर में उनके द्वारा श्रीलंका से 100 किलोग्राम हेरोइन (Heroin) जब्त किए गए थे। सूत्रों के अनुसार इनकी कीमत 1000 करोड़ रुपये तक हो सकती है।

हेरोइन तस्कर का जाल

यह हेरोइन तस्करी (Heroin smuggling) सिंडिकेट पाकिस्तान और श्रीलंका पर आधारित है और इसका जाल अफगानिस्तान, ईरान, मालदीव और ऑस्ट्रेलिया तक फैला हुआ है।

यह भी पढ़ेBigg Boss के एक्स कंटेस्टेंट ने बनाया Romantic वीडियो, हुआ वायरल

तस्करों की पहचान

केपीएस मल्होत्रा ने कहा कि गिरफ्तार किए गए आरोपी एमएमएम नवास और मोहम्मद अफनास चेन्नई में अपनी पहचान छिपाकर रहते थे, लेकिन एजेंसी किसी तरह से उन्हें धर दबोचने में कामयाब रही है।

अधिकारी ने बताया कि ड्रग रैकेट के अंतर्राष्ट्रीय संबंध होने की बात से एनसीबी (NCB) वाकिफ थी, जो कि खास तौर पर अफगानिस्तान, ईरान और पाकिस्तान संग था। उन्होंने कहा, इसलिए हम मामले की हर कड़ी की जांच बारीकी से करने लगे और जल्द ही हमें मालूम पड़ा कि इस गिरोह के दो मुख्य व्यक्ति चेन्नई में रहते हैं। इसके बाद एनसीबी नवास और अफनास को पकड़ने में जुट गई।

यह भी पढ़ेलाल निशान पर खुला शेयर बाजार, Nifty 60 अंक नीचे फिसला

Related Articles