अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का निलंबन 31 अक्टूबर तक बढ़ाया गया

नई दिल्ली: नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने कहा कि भारत के लिए और भारत से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर चल रहे निलंबन को 31 अक्टूबर तक बढ़ा दिया गया है। हालांकि, यह विस्तार अंतरराष्ट्रीय ऑल-कार्गो संचालन और उड़ानों पर लागू नहीं होता है। सलाहकार के अनुसार, मामले के आधार पर सक्षम प्राधिकारी द्वारा चयनित मार्गों पर अपवाद के मामले में अंतर्राष्ट्रीय अनुसूचित उड़ानों की अनुमति दी जा सकती है।

कुल मिलाकर, दिशा-निर्देश भारत से आने-जाने वाली सभी घरेलू और विदेशी अनुसूचित एयरलाइनों पर लागू होते हैं। नागरिक उड्डयन निदेशक के कार्यालय से अधिसूचना जारी की गई थी।

सर्कुलर में कहा गया है, “यह प्रतिबंध अंतरराष्ट्रीय ऑल-कार्गो संचालन और DGCA द्वारा विशेष रूप से अनुमोदित उड़ानों पर लागू नहीं होगा। हालांकि, सक्षम प्राधिकारी द्वारा मामले के आधार पर चयनित मार्गों पर अंतर्राष्ट्रीय अनुसूचित उड़ानों की अनुमति दी जा सकती है।” इससे पहले, निर्धारित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को 30 सितंबर तक के लिए निलंबित कर दिया गया था।

यह भी पढ़ें: IPL 2021: करो या मरो की जंग में आज मैदान में उतरेगी की मुंबई और पंजाब की टीमें

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles