इंटरनेट ने पकड़ी रफ्तार, उमर अब्दुल्ला बोले- 4 जी मुबारक!

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के लोगो के लिए बड़ी खुशखबरी है कि डेढ़ साल से बंद पड़े 4जी इंटरनेट (Internet) की सेवाएं एक बार फिर से बहाल कर दी गई है। आपको बता दे कि 5 अगस्त 2019 को केंद्र सरकार द्वारा जम्मू एवं कश्मीर से अनुच्छेद 370 को खत्म करने के बाद जम्मू, कश्मीर और लद्दाख को केंद्र शासित प्रदेशों में बांट दिया था। इस बड़ी जीत के बाद से कश्मीर में इंटरनेट (Internet) की सेवाएं रोक दी गई थी। उसके कुछ दिन के बाद वहां पर लैंडलाइन फोन सेवा शुरू की गई थी और 2020 में 2जी सेवा बहाल की गईं थीं, लेकिन इसके बाद कई इलाको में इंटरनेट की हाईस्पीड नहीं चल रही थी क्योंकी 4जी इंटरनेट की सेवाएं बंद थी।

प्रधान सचिव रोहित कंसल ने बताया कि जम्मू-कश्मीर के सभी इलाको में 4जी इंटरनेट सेवा शुरू कर दी गई है। अनुच्छेद 370 को खत्म के बाद जम्मू-कश्मीर में 2020 से 2जी सेवा चल रही है। राज्य में 4जी इंटरनेट की सेवाएं फिर से शुरू करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका भी दाखिल की गई थी। इस साल नेशनल कान्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूख अब्दुल्ला ने केंद्र सरकार से 4जी इंटरनेट सेवा शुरू करने की मांग की थी। उन्होंने कहा था कि हमारे राज्य के लोगो को कम इंटरनेट स्पीड की वजह से दिक्क्तों का सामना करना पड़ता है।

ये भी पढ़ें : कोरोना काल के बाद छोटे बच्चें करेंगे पढ़ाई, 10 फरवरी से खुलेंगे स्कूल

इंटरनेट की सेवाएं बहाली के बाद उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट करके कहा, 4 जी मुबारक! अगस्त 2019 के बाद पहली बार जम्मू-कश्मीर के सभी इलाको में 4 जी मोबाइल डेटा होगा। देर आए दुरुस्त आए।

ये भी पढ़ें : परिणीति चोपड़ा की नई फिल्म, इस प्लेटफार्म पर रिलीज हुआ Trailer

Related Articles

Back to top button