अंतराज्यीय ऑटो फ्राड गैंग का भंडाफोड़, पुलिस की गिरफ्त में तीन अपराधी

इटावा: उत्तर प्रदेश की इटावा पुलिस (Etawah Police) को मिली बड़ी कामियाबी अन्तर्राज्यीय ऑटो फ्राड गैंग का खुलासा कर गेंग के तीन सदस्यो को गिरफतार कर लिया है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (Senior superintendent of police) आकाश तोमर ने जानकारी देते हुए बताया कि गैंग के सदस्यो के पास से करीब साढ़े 7 करोड़ के वाहन पकड़े गए हैं। जप्त किये गये वाहन 41 है, जो चोरी के हैं। उन्होंने कहा कि पूरे उत्तर प्रदेश के इनकी कीमत हजारों मे हैं जो एक अनुमान के मुताबिक दस हजार को भी पार कर सकती है। इसलिए इस तरह की वाहनो की जांच के लिए राज्य पुलिस को पत्र लिखा जा रहा है। साथ ही खुलासा करने वाली पुलिस टीम को एक लाख 75 हजार का इनाम दिया गया है। साल 2016 से पूरे प्रदेश में इस गैंग का नेटवर्क फैला हुआ है।

नागालैण्ड परिवहन विभाग (Transport Department) में फर्जी तरीके से रजिस्ट्रेशन कर और वहा से एनओसी जारी कर वाहनो को यूपी के जिलों में चोरी के वाहनो को असली वाहन बना रजिस्टर किया जाता है। नागालैंड मणिपुर जैसे पूर्वोत्तर राज्यों से इस गैंग ने चोरी की गाडियो को असली गाडी के तौर पर एआरटीओ ऑफिसों से मिली भगत करके दर्ज कराया। 41 ऐसे वाहनो को पकड़ा गया है जो पूर्वोत्तर राज्यों से चोरी के वाहनों को एआरटीओ से मिल कर असली बनाकर संचालित करते थे।

यह भी पढ़ें:

Related Articles

Back to top button